जाट आरक्षण संघर्ष समिति न्याय यात्रा मेवात पहुंची

Font Size

यूनुस अलवी

नूंह। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेतृत्व में बुधवार को जाट न्याय यात्रा ने मेवात जिले में प्रवेश किया। मेवात जिले के आधा दर्जन गांवों में यात्रा पहुंची और वहां जाकर जाट समाज के लोगों को प्रदेश व केंद्र सरकार की जा रही जाटों की अनदेखी के बारे में जागरूक किया। वहीं मेवात जिले में भी संघर्ष को गति देने के लिए जाट महासभा मेवात के जिला उपाध्यक्ष रणजीत नंबरदार इंड़री को समिति का जिलाध्यक्ष बनाया गया। जिन्हें प्रदेश प्रभारी सूबेसिंह ढाका के आदेश पर महासचिव महेंद्र सिंह पुनिया व प्रवक्ता रामभगत मलिक  ने जिम्मेदारी सौंपी।

 

जिम्मेदारी मिलने के बाद रणजीत नंबरदार ने आश्वासन दिलाया कि यहां भी आरक्षण के लिए लड़ी जाने वाली लड़ाई को मजबूत से गति दी जाएगी। मेवात जिले में यात्रा किरा गांव से शुरू होकर आलदोका, छछेड़ा, छपेड़ा, दूबालू, इंड़री होते हुए जाटका शीशवाना पहुंची। प्रत्येक स्थान पर ग्रामीणों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया तथा संघर्ष में हर प्रकार का साथ देने का भरोसा दिलाया। यात्रा के संयोजक एवं प्रदेश महासचिव महेंद्र सिंह पूनिया ने बताया कि जाट न्याय यात्रा 23 दिसंबर को सांपला से शुरू हुई थी। वहां से चलकर यह फरीदाबाद, पलवल होते हुए बुधवार को मेवात पहुंची।

 

यात्रा का समापन 29 जनवरी 2017 को हिसार के मययड़ गांव में होगा और इसी दिन दोबारा से जाट आरक्षण आंदोलन शुरू होगा। जो प्रदेश के प्रत्येक 22 जिलों में सुचारु रुप से तब तक चलेगा, जब तक सरकार हमारी हरेक मांग को पूरा नहीं करती। उन्होंने बताया कि यात्रा का उद्देश्य जाट समाज को एकजुट करना व सरकार की करनी के बारे में जागरूक करना है। वर्तमान सरकार जाट समाज को कुचलने का प्रयास कर रही है। जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान सरकार द्वारा जाटों का बदनाम करने की साजिश रची गई। आरक्षण जाटों का हक है और वे उसे लेकर रहेंगे।

 

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के मेवात जिलाध्यक्ष रणजीत नंबरदार इंड़री ने कहा कि मेवात के जाट आरक्षण की इस लड़ाई में बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे। संगठन के आदेशों के अनुसार मजबूती के साथ आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर समति के प्रदेश महासचिव महेंद्र सिंह पूनिया, प्रवक्ता रामभगत मलिक, गुरुग्राम व मेवात जिले के प्रभारी रणजीत सिंह सहरावत, मेवात जिलाध्यक्ष रणजीत नंबरदार इंड़री, रविंद्र देशवाल जींद, नवीन कुंडू सोनीपत, बंसीराम पलवल ने यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित किया।

You cannot copy content of this page