” अनुचित मांग पर एमआरटीएस प्रोजेक्ट रद्द हो सकते हैं “

Font Size

सरकार करेगी विचार : मनोहर लाल 

रेवाड़ी में अवार्ड शीघ्र ही घोषित होने के आसार 

चण्डीगढ़ :  हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कोरिडोर को स्थापित करने के लिए रेवाड़ी के किसानों द्वारा भूमि अधिग्रहण के लिए  मुआवजे सम्बन्धी जो मांग की गयी  है, उस पर सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। इस कोरिडोर को स्थापित करने के लिए रेवाड़ी जिले में लगभग 254 एकड़ भूमि पड़ती है, जिसका सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण अधिनियम 1894 की धारा 4 के तहत अधिसूचना जारी कर दी गई है और इसका अवार्ड शीघ्र ही घोषित किया जाना है।

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि भू-मालिकों द्वारा इस सम्बन्ध में अनुचित मांग की गई तो सरकार इस समस्त परियोजना को निरस्त करने पर विचार कर सकती है। 
यह जानकारी आज यहां देर सायं मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा राज्य औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दी गई। 
    सरकार मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कोरिडोर, जो गुरुग्राम के सिटी सेंटर से जिला रेवाड़ी के बावल तक है, को स्थापित करने के लिए लगभग 465 एकड़ भूमि का अधिग्रहण कर रही है। गुरुग्राम से रेवाड़ी के बीच मैट्रो के क्रियान्वयन से मानेसर-बावल निवेश क्षेत्र में तेजी से विकास होगा। 

You cannot copy content of this page