दिल्ली विधानसभा में ‘दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी बिल’ पास

Font Size

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा, खेल प्रतिभा के आधार पर मिलेगी डिग्री

नई दिल्ली : देश के खिलाड़ियों व युवाओं का सपना पूरा करेगी ‘दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी’. दिल्ली विधानसभा में दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी बिल पास हो गया. अब दिल्ली में पहली बार खेल प्रतिभा के आधार पर भी डिग्री मिलेगी.  दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि देश के युवाओं व खिलाड़ियों के लिए यह यूनिवर्सिटी  मिल का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाड़ियों को सरकारी व्यवस्था में कमी के कारण मैडल नहीं मिल रहा था. अब  हर देश भक्त का सपना पूरा करेगी दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी “.

श्री केजरीवाल ने बल देते हुए कहा कि “अब खिलाड़ियों को अलग से पढ़ाई करने की जरूरत नहीं होगी । खिलाड़ियों को सम्मान मिलेगा और डिग्री के कारण उनका भविष्य अधर में नहीं लटकेगा”.

दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल आज दिल्ली विधानसभा में पास हो गया. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी ओलम्पिक खेलों में 2024 (पेरिस) में कम से कम 3 गोल्ड और 2028(लॉस एंजलिस) में कम से कम 10 गोल्ड जीतकर लाने के संकल्प के साथ शुरू होगी. उन्होंने बताया कि मुंडका क्षेत्र में क़रीब 70 एकड़ में इसका परिसर बनेगा.

You cannot copy content of this page