जिला गुरूग्राम का 300 वाट व 500 वाट सौलर ईन्वर्टर चार्जर का कम्प्यूटरीकृत ड्रा निकाला गया

Font Size

गुरूग्राम, 9 अगस्त। हरियाणा राज्य के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए 300 व 500 वाट के सौलर इन्वेटर चार्जर के लिए अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में कम्प्यूटीकृत ड्रा निकाला गया। ड्रा में 12 आवेदको का चयन 300 वाट के लिए तथा 7 आवेदको का चयन 500 वाट के सौलर इन्वर्टर चार्जर के लिए किया गया।
ठस बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि 20 जून 2019 तक 300 वाट के 45 आवेदन व 500 वाट के 466 आवेदन सरल पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हए थे। निर्देशानुसार सोलर चार्जर स्कीम में आवेदकों का चयन ड्रा के माध्यम से किया जाना था। शेष आवेदको की भी प्रतिक्षा सूची ड्रा के माध्यम से तैयार की गई है। ड्रा लिस्ट जिला गुरूग्राम की सरकारी वेबसाईट www.gurugram.gov.in  पर अपलोड की जा रही है।
उन्होंने बताया कि चयनित आवेदक 3 माह के अन्दर अपना सोलर इन्वर्टर चार्जर नवीन एंव नवीकरणीय ऊर्जा विभाग द्वारा निर्धारित की गई फर्मो से लगवा कर निर्धारित प्रपत्रों सहित पूरे कागजात सरल पोर्टल पर अपलोड कर दें। निर्धारित फर्मो की सूची हरेडा की वेबसाईट ूूूwww.hareda.gov.in    पर उपलब्ध है। सरकार द्वारा निर्धारित फर्मो में से आवेदक किसी भी फर्म को चुन सकता है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, विकास सदन, लघु सचिवालय के सामने, गुरूग्राम में संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: