फर्रुखनगर अपराध शाखा पुलिस टीम व हथियार बंद बाइक सवारों के बीच मुठभेड़ , 3 गिरफ्तार , हथियार बरामद

Font Size

फर्रुखनगर (रोहित कुमार) सोमवार देर रात्रि फर्रुखनगर अपराध शाखा पुलिस टीम व हथियार बंद बाइक सवारों के बीच हुई मुठभेड़ में चली गोली बारी। दोनों पक्षों की तरफ से एक-एक फायर किया गया। हालांकि किसी भी पक्ष को गोली नहीं लगी। अपराध शाखा पुलिस टीम ने बाइक सवार तीनों अपराधियों को काबू करने में सफलता पाई। गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक रिवालवर, एक देशी कटटा, पांच जिंदा कारतूस बरामद कर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

अपराध शाखा प्रबंधक ओमप्रकाश ने बताया कि उनकी टीम को गुप्त सुत्रों से ज्ञात हुआ कि तीन युवक बिना नम्बर वाली बाइक पर सवार हथियारों से लैस किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से झज्जर की तरफ से फर्रुखनगर पहुंचने वाले है। सूचना पर तुरंत बाद टीम का गठन कर बाइपास के समींप नाकाबंदी की और सामने से आ रही बाइक को रोकने का प्रयास किया । बाइक पर बीच में बैठे युवक ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करते हुए फायर किया । गोली गाड़ी की लाइट से टकराई।

घटना की प्रमुख बातें :

*✍? हत्या करने की नियत से गोली चलाने वाले 03 शातिर आरोपियों को मुठभेड़ के बाद अवैध हथियार सहित अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू ।*

*✍? आरोपी पहले भी चोरी व हत्या करने के प्रयासों की 04 वारदातों को दे चुके है अन्जाम ।*

*✍? आरोपियों के कब्जा से 01 देशी पिस्तौल, 01 देशी कट्टा, 06 जिन्दा कारतूस व 01 मोटरसाइकिल किए गए बरामद ।*

▪कल दिनाँक 11.02.2019 को निरीक्षक ओमप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि 03 वांछित आरोपी किसी वारदात को अन्जाम देने की फिराक में घूम रहे है ।

▪उक्त सूचना पर अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए बाईपास मुबारिखपुर चौक पर 03 युवकों को काबू करने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस टीम पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया, जवाबी कार्यवाही में निरीक्षक ओमप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बड़ी ही बहादुरी व सूझबूझ से कार्य करते हुए गोली चलाने वाले निम्नलिखित 03 युवकों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

*1. राहुल पुत्र गुलाबसिंह निवासी पथौली, थाना सरूरपुर, जिला मेरठ, यू.पी. ।*

*2. सलीम पुत्र सरफुद्दीन निवासी जफरबाद दुर्वेशपुर, थाना सरधाना, जिला मेरठ, यू.पी. ।*

*3. डेनिस पुत्र सकील निवासी पथौली, थाना सरूरपुर, जिला मेरठ, यू.पी. ।*

▪ उक्त आरोपियों द्वारा पुलिस टीम पर गोली चलाने पर व उनके कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके उक्त आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया ।

▪पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों के कब्जा से *01 देशी पिस्तौल, 01 देशी कट्टा, 06 जिन्दा कारतूस व 01 मोटरसाइकिल बरामद किए है ।*

▪पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपियों से ज्ञात हुआ कि *जिस मोटरसाइकिल पर वो सवार होकर फरुखनगर आए थे वो उनके द्वारा दिल्ली से चोरी की गई है ।* आरोपियों ने यह भी बतलाया कि *उन्होंने वर्ष-2018 में 02 बार राधे स्वीट्स फरुखनगर पर फिरौती मांगने के लिए गोलियां चलाने की वारदातों को अन्जाम दिया था ।* इन वारदातों के सम्बन्ध में पहले से थी थाना फरुखनगर में अभियोग भी अंकित है ।

▪उक्त आरोपी को आज अदालत के सन्मुख पेश किया गया । अदालत ने पूछताछ हेतू 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी और इनका पुराना रिकॉर्ड पता किया जाएगा । अभियोग अनुसंधानाधीन है ।

You cannot copy content of this page