उद्योग विहार में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, एक युवती व 5 युवक गिरफ्तार, मालिक फरार

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने उद्योग विहार में चल रहे नकली/फर्जी कॉल सेन्टर का भांडाफोड़ किया है। पुलिस फर्जी काल सेंटर चलाने वाली एक युवती व 5 युवको को गिरफ्तार कर लिया है जबकि कॉल सेंटर संचालक अंकित चौधरी व IT हेड पकड़ से बाहर है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 21 सितंबर को साइबर क्राइम थाना के प्रबंधक Insp. आनंद कुमार को एक गुप्त सूचना मिली कि उद्योग विहार फेस-4 के प्लाट न0 84 के सेकंड फ्लोर पर एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। इस कॉल सेंटर से ये लोग विदेशों में loan दिलाने व अन्य बहाने से लोगो के साथ ठगी करते हैं।

पुलिस ने कल रात वहाँ छापा मारा तो उपरोक्त प्लाट पर एक युवती व 5 युवक head phone लगाकर अंग्रेजी में कह रहे थे कि “हम E-लोन फाइनेंस कंपनी से बोल रहे हैं” तथा अपनी बातों में उन्हें फंसा रहे थे और लोन दिलाने की बात कर रहे थे।

पी आर ओ ने जानकारी दी कि पूछताछ में पता चला कि इस कॉल सेंटर चलाने वालों के पास DOT व संबंधित विभाग से कोई लाइसेंस आदि भी नहीं था। इस घटना के बारे में थाना साइबर गुरूग्राम में फर्जीवाड़ा व IT एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उनके अनुसार पुलिस ने मौके से कॉल सेंटर चला रहे एक युवती व 5 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। कॉल सेंटर से कंप्यूटर व अन्य साजो सामान कब्जे में लिया गया है। इन्हें आज अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें भोंडसी जेल में भेज दिया गया है।

इस कॉल सेंटर का संचालक अंकित चौधरी व IT हेड अमित की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है जिनकी तलाश की जा रही है।

You cannot copy content of this page