तेलंगाना सरकार ने ओवैसी को सस्ते दामों में क्यों दी जमीन ?

Font Size

हैदराबाद । एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर चर्चा में हैं। लेकिन इस बार अपने बयान के कारण नहीं बल्कि अन्य विवाद की वजह से है। स्थानीय मीडिया में छपी खबरों के अनुसार, तेलंगाना सरकार ने ओवैसी बंधुओं को अस्पताल बनाने के लिए शहर की कुछ जमीन काफी कम कीमतों पर दे दी है जिसके बाद से इस पर सवाल उठ रहे हैं।

अंग्रेजी अखबार Deccan Chronicle की खबर के मुताबिक, राज्य सरकार ने हैदराबाद के बंदलागुडा इलाके में ओवैसी बंधुओं को जो जमीन दी है, वह करीब 6250 स्क्वायर यार्ड है। इसकी कीमत कुल 3.75 करोड़ रुपए बताई जा रही है। रविवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। हालांकि, इस जमीन का बाजार भाव देखें तो वो कहीं ज्यादा है। बताया जा रहा है कि मार्केट में अभी इतनी ही जमीन का दाम लगभग 40 करोड़ रुपए तक का है।

ओवैसी और मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव के संबंध हमेशा से ही अच्छे रहे हैं। 2014 के बाद से ही इनमें और भी मधुरता आई है। इससे पहले इसी जमीन को लेकर पिछली सरकार के साथ ओवैसी बंधुओं का विवाद भी चल रहा था। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही ओवैसी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी, जिसके बाद अब ये जमीन दे दी गई।

You cannot copy content of this page