अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय ले जाया जा रहा है

Font Size

अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय ले जाया जा रहा है 2नई दिल्ली । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को कुछ ही समय बाद भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा। उनके लार्थीव शरीर को राजकीय सम्मान के साथ सेना के तीनों अंगों के जबानों द्वारा उनके निवास से ले जाया ज रहा है। लगभग एक बजे उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी। उनका अंतिम संस्कार स्मृति स्थल में किया जाएगा। उनका गुरुवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले 9 हफ्तों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राजधानी दिल्ली में कई बाज़ार बंद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली समेत कई राज्यों ने भी एक दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है। गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर नई दिल्ली के एम्स में पूर्व पीएम वाजपेयी ने अंतिम सांस ली। गुरुवार देर रात नौ बजे से उनका पार्थिव शरीर उनके आवास कृष्णा मेनन मार्ग पर रखा गया है, जहां उनके अंतिम दर्शन किए जा रहे हैं।अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय ले जाया जा रहा है 3

शुक्रवार सुबह नौ बजे उनका पार्थिव शरीर भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर ले जाया जाएगा। इसके बाद दोपहर एक बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। शाम चार बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
– कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। 
– राष्ट्रीय सुरक्षा कलाकार अजीत डोभाल ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

– नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय ले जाया जा रहा है 4

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

– पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अडवाइजरी जारी की है। सेंट्रल दिल्ली की तरफ जाने वाली लगभग सभी सड़कें, जिनमें कृष्णा मेनन मार्ग, अकबर रोड, जनपथ, इंडिया गेट वाली सड़क सुबह आठ बजे से बंद रहेंगी।

– दिल्ली पुलिस ने उनके अंतिम संस्कार जुलूस के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जो लोग श्रद्धांजलि देने आते हैं, उनको ज्यादा असुविधा का सामना न करना पड़े और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा: दिल्ली डीसीपी मधुर वर्मा

– आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

– गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आजमी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। जावेद अख्तर ने कहा, ‘बहुत कम होता है जब एक राजनेता को पार्टी लाइन से बाहर इतना सम्मान मिलता है। अलग विचार धारा के लोग भी उनसे प्यार करते हैं क्योंकि वह सबसे प्यार करते थे।’
– केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
– अंतिम दर्शन करने के बाद जावेद अख्तर ने कहा, कभी कभी ऐसा होता है कि ऐसे लोग पैदा होते हैं जिनसे विपरीत विचारधारा वाले लोग भी प्यार करें, भले ही वो उनसे सहमत ना हों। वो बहुत बड़े स्टेटमैन थे, सभी उनसे मोहब्बत करते थे।
– एक बार फिर पूर्व पीएम वाजपेयी के घर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। इसके साथ ही लेखक-शायर जावेद अख्तर और अभिनेत्री शाबना आजमी भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में आम लोग भी अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। पूर्व पीएम के घर के बाहर अटल जी अमर रहें जैसे नारों की गूंज सुनाई दे रही है।

– पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को उनके घर से बीजेपी मुख्यालय ले जाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। सेना ने गन कैरेज (विशेष लोगों के पार्थिव शरीर ले जाने वाला वाहन) तैयार किया है। इस वाहन को पूरी तरह फूलों से ढंका गया है। इसके साथ ही एक अन्य को भी विकल्प के तौर पर तैयार रखा गया है।
– अमेरिका के लोग और मैं इस दुख की घड़ी में भारत के लोगों के साथ हैं। आज हमारे विचार और प्रार्थना भारत के लोगों के साथ हैं। आज दोनों देश पूर्व पीएम वाजपेयी के दूरगामी दृष्टिकोण का लाभ उठा रहे हैं। वाजपेयी दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाई पर ले गए थे: माइक पॉम्पियो, विदेश मंत्री अमेरिका
– दिल्ली: डीएमके नेता एमके स्टालिन और कनिमोझी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर दी श्रद्धांजलि।

– श्रीलंका के विदेश मंत्री लक्ष्मण बंडारा किरेल्ला पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

– मुंबई: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि के तौर पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन की बत्तियां बंद की गईं।

– दिल्ली: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।

– दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके आवास पर श्रद्धांजलि देते कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया।

– दिल्ली: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के आवास पर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और गुलाम नबी आजाद ने दी उन्हें श्रद्धांजलि।

You cannot copy content of this page