योगी के नेतृत्व में यू पी की छवि अब बदलने लगी है : नरेंद्र मोदी

Font Size

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी। इस अवसर पर आयोजित महती जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि पिछले एक साल में योगी जी के नेतृत्व में अपराधियों का क्या हाल हो रहा है उससे सभी लोग वाकिफ हैं। उन्होंने दावा किया कि पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में भयमुक्त वातावरण का माहौल बना है। प्रदेश के विकास के लिए योगी जी की सरकार आप की सेवा में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में उत्तर प्रदेश की छवि खरब हो गयी थी अब उसमें सुधार हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से पूर्वी यूपी के विकास को पंख लगेंगे। लखनऊ से लेकर गाजीपुर के बीच जितने भी गांव और कस्बे आएंगे उसकी तस्वीर बदलने जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से गाजीपुर तक जाने में इस रास्ते से घंटों की बचत होगी। इस एक्सप्रेस वे से पर्यावरण को भी फायदा होगा जबकि किसान और पशुपालन करने वाले साथ ही बुनकरों के जीवन में भी एक्सप्रेस वे से नया पन आने वाला है।

पीएम ने बताया कि केंद्र सरकार हवाई कनेक्टिविटी पर ध्यान दे रही है। पीएम ने कहा कि उन्होंने सपना देखा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई यात्रा करें। इसके लिए कुशीनगर और जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है।

पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा कि योगी हो या मोदी हमारा सपना आम लोगों के जीवनस्तर को सुधारना है। आम लोगों को ध्यान में रखते हुए ही उड़ान योजना को लाया गया। ये खुशी की बात है कि पिछले एक साल में जितने लोगों ने एसी के फर्स्ट क्लास में जितनी यात्रा की उससे ज्यादा हवाई जहाज में यात्रा की है।

You cannot copy content of this page