कश्मीर में ऑपरेशन आल आउट के लिए 180 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार

Font Size

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर में काबिज बीजेपी और पीडीपी गठबंधन की सरकार गिरते ही केंद्रीय सुरक्षाबल फुल एक्‍शन में आ गया है. सुरक्षाबलों ने घाटी में सक्रिय आतंकियों की नई हिट लिस्‍ट तैयार की है. इस लिस्‍ट में कुल 180 आतंकियों के नाम शामिल किए गए हैं. इसमें 107 आतंकी हिजबुल से जुड़े हैं. वहीं इस लिस्‍ट में घाटी में आतंक फैलाने वाले 50 विदेशी आतंकियों के नाम को भी शामिल किया गया है. सुरक्षाबलों को 40 ऐसे नामों के बारे में भी पता चला है, जिन्‍होंने रमजान के महीने के दौरान आतंक का रास्‍ता अख्तियार कर लिया है.

सुरक्षाबलों ने अपने नए ऑपरेशन प्‍लान के तहत लिस्‍ट में शामिल 180 आतंकियों की तलाश में व्‍यापक स्‍तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इन आतंकियों को चुन-चुन कर अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों ने अपनी पूरी ताकत लगाने की योजना तैयार कर ली है. जिसके तहत दक्षिण और उत्‍तरी कश्‍मीर में छिपे आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.

सुरक्षाबलों की यह भी कोशिश है कि विदेशी आतंकियों के बहकावे में आकर आतंक का रास्‍ता अख्तियार करने वाले नौजवानों को किसी तरह वापस समाज की मुख्‍य धारा में वापस लाया जाए. वहीं कश्‍मीरी नौजवानों को बरगलाकर हथियार थमाने वाले विदेशी आतंकियों को चुन-चुन कर खत्‍म किया जाए.

You cannot copy content of this page