राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालयों में पीआरटी शिक्षकों की भर्ती

Font Size

चंडीगढ़, 17 मई– हरियाणा सेकेण्डरी शिक्षा विभाग ने राजकीय स्कूलों में नियमित आधार पर कार्यरत पीआरटी शिक्षकों से राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालयों में नियुक्त होने के लिए आवेदन सीधे तौर पर आमंत्रित किये हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई, 2018 है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए सेकेंण्डरी शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि मॉडल संस्कृति विद्यालयों में पहले से कार्यरत पीआरटी शिक्षकों की स्क्रीनिंग के पश्चात कुछ नए पद रिक्त रह गए हैं, जिन्हें भरने के लिए राजकीय स्कूलों में नियमित आधार पर कार्यरत पीआरटी शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि मॉडल संस्कृति विद्यालय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय है, इसलिए आवेदन कर्ता अंग्रेजी बोलने का अच्छा वक्ता होना चाहिए और इसके अतिरिक्त अंग्रेजी पढ़ाने के साथ-साथ हिन्दी, संस्कृत, पंजाबी इत्यादि भाषाओं को पढ़ाना भी आना चाहिए।
प्रवक्ता ने बताया कि आवेदनकर्ता अपना आवेदन विभाग के ई-मेल पते [email protected] पर भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि अंतिम तिथि के पश्चात किसी भी आवेदनकर्ता के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग के पास ये अधिकार होगा कि उपयुक्त न पाए जाने पर आवेदनकर्ता के आवेदन को निरस्त किया जा सकता है। प्रवक्ता ने बताया कि जिन आवेदनकर्ताओं ने पहले इन पदों के लिए आवेदन किया हुआ है, उन्हें पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

You cannot copy content of this page