नगर निगम ने किया मई माह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शैड्यूल जारी

Font Size

–    नाटक ‘करामाती अंगूठी’ का मंचन 5 मई को

–    ‘सुर-साधना’ संगीत एवं नृत्य से भरपूर कार्यक्रम 12 मई को

–    महावीर गुड्डू लाईव कार्यक्रम 19 मई को

–    बॉलीवुड एवं सूफी संगीत कार्यक्रम 26 मई को

–    स्थान : रंगभूमि ओपन एयर थिएटर, सैक्टर-29 गुरूग्राम

–    समय : शाम 7:30 बजे

 

गुरूग्राम, 1 मई। नगर निगम गुरूग्राम के सौजन्य से प्रत्येक शनिवार को आयोजित की जा रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में इस माह नागरिकों को हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार महावीर गुड्डू हरियाणवी, हास्य, लोक संगीत एवं नृत्य के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति की झलक दिखलाएंगे। इसके साथ ही इस माह नाट्य एवं संगीत से भरपूर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रमों का आयोजन रंगभूमि ओपन एयर थिएटर, सैक्टर-29 में प्रत्येक शनिवार को शाम 7:30 बजे से होगा। 

    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा मई माह में आयोजित किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के शैड्यूल के अनुसार शनिवार, 5 मई को भावना ड्रामैटिक सोसायटी के कलाकारों द्वारा हिन्दी नाटक ‘करामाती अंगूठी’ का मंचन किया जाएगा। भावना तनेजा द्वारा निर्देशित यह नाटक साधारण मध्यम वर्ग पर आधारित है, जो अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए एक करामाती अंगूठी खरीद लेता है, लेकिन अंत तक कोई चमत्कार नहीं होता। नाटक के माध्यम से कलाकार यह दिखाएंगे कि जीवन में सफलता केवल मेहनत से ही मिल सकती है और सफलता के लिए कोई शॉर्ट कट नहीं है। शनिवार, 12 मई को ताल डांसिंग ग्रुप गुरूग्राम के कलाकार ‘सुर-साधना’ कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। यह कार्यक्रम संगीत और नृत्य से भरपूर होगा। इसी प्रकार, 19 मई को हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार महावीर गुड्डू एवं ग्रुप द्वारा हरियाणवी हास्य, लोक संगीत एवं नृत्य की छंटा बिखेरी जाएगी। महावीर गुड्डू का नाम हरियाणवी संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रसिद्ध है तथा उनके कार्यक्रमों में उनके चाहने वालों की संख्या काफी अधिक होती है। मई माह के आखिरी शनिवार अर्थात 26 मई को सदाबहार बॉलीवुड एवं सूफी गीतों से भरपूर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शहर में कला-संस्कृति को बढ़ावा देने, कलाकारों को बेहरीन मंच उपलब्ध करवाने, दर्शकों को स्वच्छ मनोरंजन के साधन नि:शुल्क प्रदान करने के साथ-साथ एक मंच से सामाजिक बुराईयों से लडऩे का संदेश देने तथा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से नगर निगम गुरूग्राम द्वारा प्रत्येक शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का निर्बाध रूप से आयोजन किया जा रहा है। 

नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में प्रत्येक व्यक्ति तनाव का शिकार हो रहा है तथा अपने तनाव को दूर करने के लिए मनोरंजन का सहारा लेता है। हालांकि गुरूग्राम में मनोरंजन के साधनों की कमी नहीं है, लेकिन मध्यम एवं गरीब वर्ग का व्यक्ति इन्हें अफोर्ड नहीं कर पाता और कई बार मजबूरीवश उसे और उसके परिवार को मनोरंजन से वंचित रहना पड़ता है। ऐसे में नगर निगम द्वारा प्रत्येक शनिवार को अलग-अलग विधाओं से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन उन व्यक्तियों के लिए वरदान हैं। इन कार्यक्रमों को देखने एवं सुनने के लिए किसी प्रकार का टिकट खरीदने या निमंत्रण पत्र प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी व्यक्ति अपने परिवार, मित्रों के साथ कार्यक्रमों का नि:शुल्क आनन्द ले सकता है। यही नहीं, कार्यक्रम से पूर्व आधे घंटे के लिए आयोजित होने वाले ओपन माईक सैशन के दौरान लोगों को मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका भी प्रदान किया जाता है। कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए 9821395091 पर वाट्सएप के माध्यम से जुड़ें।

You cannot copy content of this page