सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा आवेदन में 29 दिसंबर से कर सकेंगे सुधार : डॉ जगबीर

Font Size

चण्डीगढ़, 28 दिसंबर : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज बताया कि सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2018 के लिए भेजे गये परीक्षा आवेदन पत्रों में जो त्रुटियाँ विद्यालय स्तर पर रह गई हैं उनमें शुद्धि करने के लिए बोर्ड द्वारा 29 दिसंबर, 2017 से विद्यालयों के लिए छात्रों का डाटा खोला जा रहा है।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी विद्यालय सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी कक्षाओं के लिए पूर्व में भेजे गये छात्रों के डाटा में रही त्रुटियों को 29 दिसंबर, 2017 से 06 जनवरी, 2018 तक ठीक कर सकेंगे। इसके लिए बोर्ड द्वारा सभी विद्यालयों के लिंक खोले जायेंगे। इसलिए सभी विद्यालयों के मुखियाओं को अवगत करवाया जाता है कि वे निर्धारित समय में अपने विद्यालयों से संबंधित परीक्षार्थियों के डाटा में यदि कोई त्रुटियाँ रह गई हैं तो उनको ठीक कर लें। उन्होंने बताया कि इन त्रुटियों में आधार नंबर, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय संबंधित त्रुटियाँ ठीक कर सकेंगे अन्यथा इसके लिए विद्यालय स्वयं जिक्वमेवार होंगे और चैक लिस्ट का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखेंगे।

डॉ. जगबीर सिंह ने यह भी बताया कि विद्यालयों द्वारा जिन परीक्षार्थियों के सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी कक्षाओं में नये एनरोलमेंट नवंबर-2017 में ही करवाये गये हैं ऐसे परीक्षार्थियों का पूर्ण डाटा खोला जायेगा। अर्थात् वे सभी प्रकार की रही त्रुटियाँ अपने स्तर पर ठीक कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page