पंजाबी अध्यापकों का जल्द होगा प्रमोशन : राम बिलास शर्मा

Font Size

चंडीगढ़, 28 दिसंबर :  हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि स्कूलों में पंजाबी अध्यापकों के जल्द प्रमोशन किए जाएंगे तथा वरिष्ठïता सूची भी शीघ्र बनाई जाएगी, इस बारे में आज ही विभाग के निदेशक को निर्देश दे दिए गए हैं।
पंजाबी अध्यापक एवं भाषा कल्याण सोसायटी से संबंधित पंजाबी अध्यापकों का एक प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर बाद शिक्षा मंत्री से यहां सिविल सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में मिला और अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि सी.एंड वी. पंजाबी अध्यापकों का 6 मई 2016 को पी.जी.टी पंजाबी के पद पर प्रमोशन हुआ था परंतु विभाग द्वारा वरिष्ठïता सूची नहीं बनाई गई जिसके कारण इस प्रमोशन का संबंधित अध्यापकों को कोई फायदा नहीं मिला।
आज ज्ञापन के माध्यम से जब यह मामला शिक्षा मंत्री के संज्ञान में लाया गया तो इस मामले को शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने बड़े ध्यानपूर्वक सुना तथा इसके तुरंत बाद विभाग के निदेशक को पंजाबी अध्यापकों की वरिष्ठïता सूची बनाने तथा प्रमोशन करने के निर्देश दिए। ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में पंजाबी अध्यापक एवं भाषा कल्याण सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष करनैल चंद, सचिव गुरजिंदर सिंह,देवेंद्र मोहन सिंह करनाल, साहब सिंह अंबाला, रणजीत कौर, गुरप्रीत कौर, हरविंद्र कौर समेत पंजाबी भाषा के कई अध्यापक शामिल थे।

You cannot copy content of this page