शहजाद ने कांग्रेस की अलोकतांत्रिक चुनावी प्रक्रिया का भंडाफोड़ किया : नरेंद्र मोदी

Font Size

सुरेंद्रनगर :  गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार उफान पर है. रविवार को राज्य के सुरेंद्रनगर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर लोकतंत्र मूल्यों को दरकिनार करने के लिए हमला बोला । पीएम ने आज  राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया पर महाराष्ट्र के युवा नेता शहजाद पूनावाला द्वारा उठाए गए सवाल की चर्चा की । मोदी ने  कहते हुए कटाक्ष किया कि जिस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, वह पार्टी लोगों के लिए काम नहीं कर सकती है।

पीएम ने कहा कि मैं युवा शहजाद से कहना चाहता हूं कि आपने बहुत ही बहादुरी का काम किया है, लेकिन बदकिस्तमी से कांग्रेस में हमेशा ऐसी ही होता आया है।

पीएम ने दावा किया कि शहजाद ने उस हेराफेरी का खुलासा कर दिया जो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव में हो रही है। शहजाद महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। कांग्रेस ने उनकी आवाज दबाने की कोशिश की और यहां तक की उन्हें सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी बाहर कर दिया।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी के कार्यालय को यह कहते हुए पत्र लिखा था कि चुनाव प्रक्रिया राहुल गांधी के पक्ष में कर दी गई है, क्योंकि वह गांधी परिवार से हैं। इमेल में, उन्होंने आरोप लगाया है कि पैनल बनाने वाले प्रतिनिधियों को पार्टी संविधान के अनुसार गुप्त मानकों से नहीं चुना गया, बल्कि डेलीगेटों को राज्य अध्यक्षों के इशारे पर नियुक्त किया गया है। इससे चुनाव निष्पक्ष नहीं होंगे .

मिडिया की खबर के अनुसार पूनावाला ने यह भी कहा था कि राहुल गांधी को पार्टी उपाध्यक्ष के रूप में पद छोड़ना चाहिए और कांग्रेस के एक साधारण सदस्य के रूप में चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं राहुल को राहुल के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष बनते देखना चाहता हूं, ना कि गांधी के रूप में।

दूसरी तरफ पीएम मोदी की ओर से अपने नाम का जिक्र किए जाने पर शहजाद पूनावाला ने कहा है कि मैं बिना किसी वंश के लिए कांग्रेस के लिए लड़ता रहूंगा। वंशवाद के चलते यह पार्टी एक के बाद एक हार झेल रही है।

You cannot copy content of this page