गुजरात में महिलाओं को न्याय क्यों नहीं मिलता : राहुल गाँधी

Font Size

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांचवां सवाल पूछा. उन्होंने गुजरात राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, उनकी सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं शिक्षा की स्थिति को लेकर सवाल खडा किया है । उन्होंने रविवार को मोदी पर गुजरात की महिलाओं से झूठे वादे करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि गुजरात में 22 सालों से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में बैठी है लेकिन यहां महिलाओं के खिलाफ अपराधों में मिलने वाली सजा की दर सिर्फ तीन प्रतिशत है।

अपने सवालों को तर्कसंगत बनाने के लिए राहुल ने विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों और संस्थानों के रिकॉर्ड का हवाला दिया . उन्होंने कहा कि गुजरात मानव तस्करी में तीसरे, महिलाओं पर एसिड हमलों में पांचवें और नाबालिग बच्चियों सें बलात्कार के मामले में 10वें स्थान पर है, ऐसा क्यों ? उन्होंने बेहद तार्किक अंदाज में पूछा कि राज्य में महिलाओं की साक्षरता दर 2001 में 70 प्रतिशत थी जो घटकर 2011 में 57 प्रतिशत क्यों रह गई ?

उल्लेखनीय है कि नरेन्द्र मोदी अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। राहुल गांधी ने ट्वीट कर सवाल दागा है कि गुजरात में महिलाओं को न्याय क्यों नहीं मिलता ? 

You cannot copy content of this page