सर्दी से बचाव के लिए रोहिंग्या शरणार्थियों को बांटे गऐ गर्म कंबल

Font Size
 

यूनुस अलवी

 
मेवात :      करीब पांच साल से मेवात के पुन्हाना और नूंह कस्बों में बर्मा से आऐ रोहिंग्या मुसलमानों को गरीब नवाज फाउंडेशन की ओर से गर्म कंबल बांटे गऐ। वहीं रोहिंग्या शरणार्थियों ने संस्था का धन्यवाद किया है।
     गरीब नवाज फाउंडेशन के मोलाना अरफ़ाज ने कहा की हमें गरीब लोगो की मदद के लिए आगे आना जरूरी है। गरीब नवाज फाउंडेशन समाज के गरीब, दबे कुचले लोगों की सहायता के लिए हमेशा आगे रहती है। मेवात में बर्मा से आऐ जो भी शरणार्थी रह रहे है आज हम उनकी मदद के लिए आये है ये सब यहां के लोगों के सहयोग के संभव नहीं था।  बर्मा से आये हुए मुस्लिम शरणार्थी जिस दर्द और परेशानी से गुजर रहे है वह किसी से छुपी नहीं है। 
   मोलाना इरफ़ान ने कहा की अब से पहले हम राजस्थान एरिया में ज्यादा फोकस करते है लेकिन आज उनको पता चला की मेवात जैसे पिछडे इलाके में भी लोगों की समय-समय पर मदद करने की जरूरत है।
     मेवात अमन बिरादरी मोहम्मद आरिफ टाई ने कहा की हम 2012 से इनके हक़ के लिए इंसानियत के नाते जुड़े हुए है। बर्मा से आये हुए इन लोगो ने हमें अपनी समस्या बताई हमने हेल्थ, एजुकेशन, पानी व् शेल्टर के लिए समय-समय पर इच्छुक संस्थाओ और लोगो ने इनकी मदद करवाई ताकि ये जब तक हमारे देश में रह रहे है। मेवात जैसी पावन धरती पर इन लोगो के लिए किसी तरह की कोई दिक्कत ना रहे।
इस मोके पर  बबलू खां, मो. आमिर, मोहम्मद आरिफ सहित अन्य लोग मोजूद थे।

You cannot copy content of this page