सोनिया व राहुल से आज मिलेंगे गुजरात के सभी कांग्रेस विधायक

Font Size

हवाई जहाज से दिल्ली पहुंचे 

अहमदाबाद : मिडिया की खबरों के अनुसार गुजरात कांग्रेस के सभी 43 विधायक आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। यह कवायद उन विधयाकों की इस शिकायत को दूर करने के लिए की जा रही जो कहते थे कि पार्टी अध्यक्ष उनसे नहीं मिलती हैं और न ही उनकी बातें सुनती हैं.  सभी विधायक पिछले दिनों अहमद पटेल के राज्यसभा के लिये निर्वाचन के दौरान एकजुट रहे थे।

 खबर में गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी के हवाले से बताया गया है कि 43 विधायकों में से शक्तिसिंह गोहिल समेत चार विधायक कल ही दिल्ली पहुंच गए हैं जबकि शेष 39 अहमदाबाद से हवाई जहाज से रवाना हुए ।

बताया जाता है कि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी विधायकों के साथ होंगे । सोलंकी का कहना था कि राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी के विधायकों ने पार्टी आलाकमान से मिलने की इच्छा जताई थी इसलिये उन्हें दिल्ली ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में प्रवास के दौरान ये विधायक इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा का चुनाव जीतने के लिये रणनीति पर चर्चा करेंगे।

 

दोषी ने कहा कि सभी विधायक आज अहमद पटेल का जन्मदिन भी मनाएंगे और राज्यसभा चुनाव के संबंध में अपने अनुभवों को सोनियाजी और राहुलजी के साथ साझा करेंगे। अहमदभाई भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। वे विधानसभा चुनाव के दौरान अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि आगामी 23 अगस्त को लौटने से पहले सभी विधायक मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति का दर्शन करने भी जाएंगे।

Table of Contents

You cannot copy content of this page