मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज में कवि सम्मेलन का आयोजन

Font Size

: सम्मेलन में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान, सीईओ सहित कई अधिकारी मौजूद रहे

: कालेज के छात्रों और लोगों ने जमकर उठाया लुत्फ

यूनुस अलवी

मेवात: मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज की ओर से आयोजित कवि सम्मेलन व मुशायरे में ब्रस्पतिवार को देश के कई जाने माने कवियों ने प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में मुख्य कवि श्री संतोष आनंद, श्री दिनेश रघुवंशी, सुश्री एना देहलवी, डॉक्टर परवीन शुक्ला, श्री सुदीप भोला, श्री दीपक सैनी ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। इस सम्मलेन की अध्यक्षता कर रहे हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन श्री रहीशा खान ने कवियों और शायरों का अभिनन्दन करते हुए कहा की मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज नूह अरावली की पहाड़ियों के तलहटी के दामन में इल्म की एक रौशनी है और महान कवियों के आगमन से इस इल्म कि रौशनी में और इज़ाफ़ा होगा। साहित्यकार और कवि समाज को आईना दिखाने का काम करते हैं साहित्य और कविताओं के माध्यम से देश और समाज को दिशा देने का काम करते हैं। साहित्य और कविताओं का फलना फूलना एक समृद्ध खुशहाल समाज की निशानी है।

इस सम्मलेन में मुख्या अतिथि व हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के मुख्या कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर हनीफ कुरैशी ने कहा की कवियों का समाज में अहम योगदान होता है और उनकी कवितायेँ लोगों में जोश और प्रेरणा भर्ती हैं। मुझे पूरी उम्मीद है की नए छात्र छात्राएं इन से प्रेरित होकर अपनी मंज़िल पर निशाना साधेंगे। इस दौरान जिले की पुलिस कप्तान श्रीमती नाज़नीन भसीन भी मौजूद रही। वक़्फ़ बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी श्री इम्तिआज़ खिजर ने सभी कवियों का आभार व धन्यवाद् प्रकट करते हुए छात्र छात्रों को नए सत्र के लिए सुभकामनाएँ दी।
कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर मुमताज़ अहमद खान ने कहा की ऐसे कार्यक्रम आगे भी और कराये जायँगे ताकि छात्रों को प्रेरणा और विश्वास मिल सके। आज देश के इतने बड़े कवियों को सामने पाकर बेहद रोमांचित और उत्साहित हैं। छात्रों के लिए एक नया अनुभव है, कॉलेज के नए सत्र की शुरुवात हो चुकी है और क्लास भी सुरु हो चुकी हैं। इस कार्यक्रम का मंच संचालन कर रहे कॉलेज के जन संपर्क अधिकारी व सहायक प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा की कविताओं और शायरी के माध्यम से छात्र और शिक्षकों का भी मार्गदर्शन होगा, कवियों व साहित्यकारों ने हर समाज और तबके को जागरूक करने का काम किया है। कॉलेज के समस्त सदस्य हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन व मुख्या कार्यकारी अधिकारी के प्रयास सराहनीय हैं।

हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के कई बड़े अधिकारी इम्तिआज़ खिजर, मोहम्मद इसराइल, अज़मत खान, मोहम्मद मुबारक भी इस सम्मेलन में मौजूद थे। कॉलेज के सभी स्टाफ के सदस्य व छात्र भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page