मंत्री ने लगाई डीप्टी डीईओ को फटकार

Font Size

अधिकारियों ने लिपिकों की ड्यूटी हटाने का दिया भरोसा

अनूप कुमार सैनी

रोहतक, 12 जून। शिक्षा विभाग के लिपिकों का प्रतिनिधिमंडल सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से मिला और उनकी एसआरडीबी सर्वे में लगाई गई डयूटी हटाने की मांग की ।इस पर मंत्री श्री ग्रोवर ने डिप्टी डीईओ को फटकार लगाई और लिपिकों की तत्काल डयूटी हटाए जाने के निर्देश दिए। मंत्री के फोन के बाद उपायुक्त ने उक्त लिपिकों की डयूटी काटने का भरोसा दिलाया है।

हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन के सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से मिला और एसआरडीबी सर्वे से डयूटी हटवाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि उनके पास स्कूलों के अलावा कई अन्य सरकारी कार्य करवाए जा रहे हैं।
अब उपायुक्त ने उनकी डयूटी एसआरडीबी सर्वे में भी लगा दी। ऐसे में उक्त सर्वे डयूटी का कार्य नहीं कर पाएंगे।उसी वक्त मंत्री ने डीप्टी डीईओ से लिपिकों की सर्वे डयूटी काटने के निर्देश दिए। साथ ही प्रतिनिधिमंडल के कहने पर मंत्री ने उपायुक्त को भी सर्वे डयूटी काटने की कही। इस पर उपायुक्त ने लिपिकों की डयूटी काटने का भरोसा दिलाया।

लिखना डीसी को, मांग लिया निदेशक से मार्गदर्शन

कायदे से जिस अधिकारी ने कर्मचारियों की डयूटी लगाई है। उसी अधिकारी के पास उन कर्मचारियों की डयूटी काटने के लिए पत्र भेजा जाता है लेकिन शिक्षा विभाग के डीईओ ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने उपायुक्त के पास पत्र भेजने की बजाए शिक्षा विभाग के निदेशक के पास चिठ्ठी भेज दी और निदेशक से सर्वे डयूटी मामले को लेकर मार्ग दर्शन भी मांगा है। बाद में सहकारिता मंत्री के आश्वासन के बाद ही उपायुक्त ने लिपिकेां की सर्वे डयूटी हटाने का भरोसा दिया।

कौन-कौन थे प्रतिनिधिमंडल में शामिल ? 

राज्य प्रधान संदीप सांगवान, जिला प्रधान राजबीर राठी, मुकेश, शीलक राम, हरदीप राठी, धर्मचंद, करण सिंह, महाबीर, अनिल सिंगला, राजेश शर्मा, सुनील, राकेश, नवीन, जोगेंंद्र, धर्मबीर, प्रविंद्र, नीरज, शमशेर देशवाल, राकेश दलाल, बिशम्बर, जगबीर सिंह, सचदेव, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

You cannot copy content of this page