गांव लाहाबास में पीने का पानी नहीं, महिलाओं ने सड़क पर किया मटका फोड़ प्रदर्शन

Font Size

सरपंच की अगुवाई में हुआ प्रदर्शन

दो वाटर टेंक बने हैं लेकिन पानी नहीं आता है 

अधिकारियो से शिकायत करने के बावजूद नहीं किया समस्या का हल 

यूनुस अलवी

पुन्हाना:   गांव लाहाबास में पीने के पानी की समस्या से परेशान गांव की तीन दर्जन महिलाओं ने पुन्हाना-नगीना होडल रोड पर जाम लगा दिया तथा सडक पर ही सरकार और जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ मटका फोड प्रदर्शन किया। इस मौके पर महिलाओं के मटका फौड प्रदर्शन की अगुवाई गांव के युवा सरपंच विनोद कुमार ने की। मकटका फोड प्रदर्शन और जाम लगा रही महलाओं को पुलिस ने समझा बुझाकर जाम खुलवाया।
 
  गांव के सरपंच विनोद ने बताया कि उनके गांव में दो वाटर टेंक बना रखे हैं। दोनो को ही रैनीवैल से जोड रखा है। इन टेंकों में काफी समय से पानी नहीं आ रहा है। वहीं पुन्हाना-नगीना रोड पर बडे वाटर सप्लाई सेंटर पर विभाग ने एक बोरिंग किया है। विभाग ने अधिकारियों ने पैसा कमाने की नियत से बोरिंग की गहराई ज्यादा नहीं की बल्कि खानापूर्ति कर इसे छोड दिया गया है। उनका कहना है कि पिछल दो महिने से यह नया बोर ऐसे ही पडा हुआ है। उनका कहना है कि इस बारे में विभाग के अधिकारियो से बार-बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं पड रहा है।
 
   गांव के बाल्मिकी रामबती, पप्पू और भजन लाल का कहना है कि उनके लिये नो तो कोई कुआ है और ना ही कोई वाटर सप्लाई को इंतजाम हैं। उनको बेहद परेशानी उठानी पड रही है। उनका कहना है कि तेड के जंगल में ईंट भट्टों पर बना रखे टेंकों से पीने का पानी लाकर गुजारा करना पड रहा है।
 
 कुरैशी मोहल्ले के फतेह मोहम्मद, अनवर का कहना है कि उनके गांव मे खारा पानी है जिसकी वजह से उनको वाटर सप्लाई पर ही निर्भर रहना पडता है। उनके मोहल्ले में पाईप लाईन तो दबा रखी है लेकिन उनमें कभी पानी आता ही नहीं हैं। गांव के लोगों ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर दो दिन में पीने के पानी का इंतजाम नहीं किया गया तो गांव के लोगों को मजबूर होकर अनिश्चितकालीन धरना ही देना पडेगा।

You cannot copy content of this page