किसान पहलू खान को न्याय दिलाने के लिए किसान सभा का जंतर मंतर पर धरना

Font Size

: सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आमरा राम सहित सीपीआई के बडे नेता भी धरने पर बैठे

: 19 अप्रैल को जंतर मंतर पर किसान सभा सहित एक सौ संगठन करेगें प्रदर्शन

 

यूनुस अलवी

 
किसान पहलू खान को न्याय दिलाने के लिए किसान सभा का जंतर मंतर पर धरना 2मेवात:    अलवर के बहरोड में गौरक्षकों द्वारा पीट-पीट कर मार दिये गये किसान पहलू खान सहित देश के किसानों को इंसाफ दिलाने के लिए अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पूर्व विधायक अमरा राम, पूर्व संासद हन्नान मोल्लाह, कूष्ण प्रशाद पूर्व विधायक केरला और सैंकडों किसान नेताओं के साथ सोमवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर एक दिवसीय धरने पर बैठे और 19 अप्रैल को किसान सभा सहित देश कि सौ से अधिक संस्थाओं द्वारा किसानों के हकों और किसान पहलू खान को इंसाफ दिलाने कि मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाऐगा।
 
धरने पर बेठे राष्ट्रीय किसान नेता अमरा राम ने कहा कि पिछले दिनों वह पहलू की मां अंगूरी बेगम और उनके बेटों से मुलाकात करके आऐ थे। उनको इंसाफ दिलाने के लिये ये धरना और प्रदर्शन किया जा रहा है। पहलू खान एक किसान था इसलिऐ अखिल भारतीय किसान सभा मृतक पहलू खान और घायल परिवार के लोगों के साथ खडी है। किसान सभा मृतक पहलू खान के परिवार को एक करोड रूपये और सभी घायलो को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने कि मांग कर रही है। किसान सभा सरकार से किसानों के जानवर बेचने व खरीदने के हक़ों की रक्षा कि मांग कर रही है। वहीं देश के किसान आत्म हत्या कर रहे हैं। उनको हक दिलाने कि मांग कर रही है।
   एम.एम. खान राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पसंख्यक सीपीआई, मुस्तफा खान नई मीडिया प्रभारी और अरशद खान ऐडवोकेट ने बताया कि भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले किसानों से बडे-बडे-बडे वादे किये थे। आज भाजपा सरकार किसानों को उत्थान करने कि बजाऐ किसानों कि हत्या कर रही है। आज किसानों को पशु पालना भी मौत का कारण बन गया है। धरने के जरिये केंद्र और भाजपा शासित सरकारों कि आंखे खोलने का काम किया जा रहा है।
 
इस मौके पर पूर्व संासद हन्नान मोल्लाह, कूष्ण प्रशाद पूर्व विधायक केरला, अरशद ऐडवोकेट, अरशद खान ऐडवोकेट,सरफुद्दिन मेवाती, खलील अहमद, हाजी काले खां, मास्टर शेर सिंह, वरिष्ट नेता मौजूद रहे।
किसान पहलू खान को न्याय दिलाने के लिए किसान सभा का जंतर मंतर पर धरना 3

You cannot copy content of this page