माथे पर पटका व गाडी पर गोरक्षक लिख कर कोई गोरक्षक नहीं बन सकता : नवीन जयहिंद

Font Size

गाय पालने का अधिकार केवल हिंदंओं को नहीं बल्कि हर हिंदुस्तानी को है

यूनुस अलवी

पुन्हाना :    कथित गोरक्षकों को राजस्थान सरकार ने उपद्रव करने कि खुली छूट दे रखी है। ऐसे गोभक्तों पर नकेल कसी जाऐ जिनके घर में गाए हैं नहीं और गोसुरक्षा का ढोंग रचते हैं। गाय पालने का अधिकार केवल हिंदंओं को नहीं बल्कि हर हिंदुस्तानी को है। ये विचार आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी नवीन जयसिंह ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुऐ व्यक्त किये। इससे पहले वह पार्टी के वरिष्ट कार्यकर्ताओं के साथ अलवर के बहरोड में कथित गोरक्षकों द्वारा गांव जयसिंहपुर निनवासी मारे गये पहलू खान और घायल हुऐ अजमत खां के परिवार वालों से मिलकर उनको पार्टी कि ओर से इंसाफ दिलाने कि बात कही। वहीं उन्होने सरकार से इस मामले कि निश्पक्ष जांच कराने कि मांग की है।
 
  नवीन जय हिंद ने कहा कि मेवात मे 70 फीसदी लोग गाय पालते है और गाय पालक किसी भी कीमत पर गोहत्यारा नहीं हो सकता। उन्होने राजस्थान सरकार पर सवाल उठाया कि दिन के 11 बजे नेश्रल हाईवे से कोई गोतस्कर खुले में गाय नहीं ला सका। पहलू और उसके साथियों के पास मेले से दूध कि गाय खरीदने के पुखता सबूत थे। उन्होने कहा कि मांथे पर एक पटका बांधकर और गाडी पर गोरक्षक लिखवाकर कोई गोरक्षक नहीं बन सकता बल्कि गोरक्षक वो होता है जो गाए कि सेवा करे, पोलीथीन गाने वाले गायों को रोके और बिमार गायों का इलाज कराऐ। ये गारेक्षकों कि आड में लूटेरे हैं ऐसे लोगों पर बैन लगनी चाहिये। भाजपा के लोग गाय और मंदिर के नाम पर लोगों कि भावनाओ को भडकाने का काम करते है जबकी इनका गाय और मंदिर से कोई लेना देना नहीं हैं। नवीन ने कहा कि वह भी गाय पालता है और मंदिर भी जाता है उसने और उसकी पार्टी ने तो इसक पर कभी राजनीति नहीं की।
 
   आप नेता ने मृतक पहलू खान के परिवार को उचित मुआवजा और एक नोकरी देने तथा घायलों को अच्छे अस्पताल में सरकार कि तरफ से इलाज कराने की मांग कि है। नवीन ने हरियाणा सरकार और मेवात प्रशासन को आडे हाथों लेते हुऐ कहा कि आज तक सरकार और प्रशासन का कोई भी नुमाईंदा पहलू के परिवार के आंसू पूछने तक नहीं आया इससे जाहिर होता है कि हरियाणा कि भाजपा सरकार राजस्थान के पहलू के हत्यारों का समर्थन करती है।
 
  इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मेवात जिला अध्यक्ष मोहम्म अनीस बीसरू, अखतर हुसैन झारोकडी, शमशुदीन बिछौर, इकबाल बसेर साकरस, समीर तुसैनी, रहीश हथीन, आरएस राठी, मुकेश डागर, अखिल भडाना औा रिजवान खान सहित कई नेता मौजूद थे।

You cannot copy content of this page