रिलायंस जियो को ट्राई का झटका : 303 रुपये वाला ऑफर वापस लेने के आदेश

Font Size

7.2 करोड़ उपभोक्ता जुड़े 

नई दिल्ली : मोबाइल इन्टरनेट की दुनिया में धमाका करने वाली कम्पनी रिलांयस को बड़ा झटका लगा है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने रिलायंस जियो से 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की ‘प्रोत्साहन ऑफर ’को वापस लेने का निर्देश दे दिया है.

 

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं. कंपनी ने अपने 99 रुपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम प्राइम को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा कर दी थी.

 

इस कड़े फैसले के बाद रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह का पालन करने की तैयारी में है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था.

 

इस धमाकेदार ऑफर के सहारे जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी. अब खबर है कि इनमें से 7.2 करोड़ ग्राहकों ने कम्पनी के पेड सेवाओं का विकल्प चुन लिया  है.

 

कंपनी ने आश्वस्त किया है कि अगले कुछ दिन में व्यवस्था सुचारू होने के बाद अपनी प्रोत्साहन पेशकश जियो समर सरप्राइज को वापस ले लेगी. कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन ग्राहकों ने जियो समर सरप्राइज पेशकश को उसके बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है वे इसके पात्र रहेंगे.

 

 

You cannot copy content of this page