हरियाणा पुलिस के सिपाही राहुल ने मि. हरियाणा का खि़ताब लेकर इतिहास रचा

Font Size

फरीदाबाद पुलिस कमिशनर ने दी शाबाशी 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करना चाहता है देश का नाम रौशन 

धर्मेन्द्र यादव 

 फरीदाबाद : फरीदाबाद में तैनात हरियाणा पुलिस के एक सिपाही ने ऐसा अनोखा कारनामा कर दिखाया है जो इतिहास के पन्नो पर अंकित हो गया है . पुलिस महकमे में होने के बाबजूद सिपाही राहुल यादव ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में करीब 300 से ज्यादा प्रतियोगियों को पछाड़ कर मिस्टर हरियाणा का खि़ताब अपने नाम कर लिया है . इस खि़ताब को जीतने के बाद फरीदाबाद पुलिस कमिशनर ने उसे मुबारकबाद दी और भविष्य के लिए शुकामनाये भी दी। कामयाबी के बाद राहुल यादव का लक्ष्य अतर्राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस का नाम रोशन करने का है जिसके लिये वो कड़ी  मेहनत कर रहे हैं।

 फरीदाबाद पुलिस में तैनात सिपाही राहुल यादव ने 25 फरवरी को यमुना नगर में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सैकड़ो लोगो को पछाड़ते हुए नंबर एक पर मिस्टर हरियाणा का खि़ताब जीता है खि़ताब जितने पर पुलिस कमिशनर ने सिपाही राहुल यादव का सम्मान किया और उसे मुबारकबाद भी दी साथ ही शुभकामाएं दी और उसका सम्मान भी किया साथ काफी देर तक उससे बात कर हौसला अफजाई की।

 

मिस्टर हरियाणा का खि़ताब जितने के बाद फरीदाबाद पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात राहुल ने बताया की उसे शुरू से बॉडी बनाने का जूनून था वह पिछले 8 सालो से लगातार बॉडी पर अपना ध्यान रखे हुए था सुबह 9 बजे से 7 बजे तक ड्यूटी करता है और उसके बाद सुबह 3 घण्टे और रात को 3 घण्टे जिम पर कड़ी मेहनत करता है. साथ ही बातचीत में राहुल कहा की वह घी दूध,दूध नॉनवेज अंडा कोई भी फेटी वस्तु यूज नहीं करता . यहाँ तक कि रोटी भी नहीं खता है .

उसकी डाइट है उबली हुई दाल सब्जी थोड़े राइस सलाद ज्यादा इस्तेमाल करता है उसे गर्व है की वह मिस्टर हरियाणा बना इस से पहले भी राहुल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में मैडल ट्राफी जित चूका है 4 तारीख को गोवा में होने वाले मिस्टर इण्डिया के खि़ताब में भी हिस्सा ले रहा और मिस्टर इंडिया बनेगा और उसका सपना हिअ की वह बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले और देश का नाम रोशन करे पुलिस का नाम रोशन करे

 

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक राहुल ने फरीदाबाद पुलिस और हरियाणा पुलिस का नाम रोशन किया है उन्होंने इस पर कहा की ये बड़े ही गर्व की बात है की राहुल ने इस प्रतियोगिता में बेहद म्हणत की जिस के कारन उन्हें मिस्टर हरियाणा का खि़ताब मिला है और वह आगे मिस्टर इण्डिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराए पुलिस महकमे की तरफ से भी वह राहुल भाग ले । पुलिस कमिशनर कार्यालय में राहुल ने कमिश्नर के सामने अपने बॉडी के कई स्टेप दिखाए ।

You cannot copy content of this page