कोई नया टैक्स नहीं, बजट की खूबी : मनीष यादव

Font Size

गुरुग्राम:  भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा ने आज विधानसभा में पेश किए बजट का स्वागत कर इसे सबका बजट बताया है। मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की ओर से पेश किया गया यह बजट राज्य को सबका साथ – सबका विकास के मार्ग पर आगे ले जाने वाला सिद्ध होगा । सरकार का मूल मंत्र भी यही है।

 

उन्होंने कहा कि इस बजट की खूबी यही है कि इस बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगा है । उन्होंने कहा कि यह बजट लोक कल्याणकारी राज्य में सुख का और बड़ा कारण बनेगा । उन्होंने कहा इस बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखते हुए पर्यटन, खेल, कृषि, शिक्षा, स्वास्थय जैसे क्षेत्रों में काम करने के नए अवसर सृजित कर उन्हें आगे ले जाने के लिए पिछले वर्ष की तुलना में इस बार बजट बढ़ाया गया है । जिसका सब को लाभ मिलेगा ।

 

उन्होंने कहा कि इस बजट में राज्य में अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए संयुक्त उद्धम कंपनी बनाई जाएगी। वहीँ सभी सरकारी बसों को जीपीआरएस से जोड़ना और प्रमुख बस अड्डो को सीसीटीवी कैमरों की जद में लाना सरकार का नया काम होगा । जिसकी लम्बे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी । आज पेश किए गए बजट में राज्य में नई रेल लाइनें और स्टेशनों का आधुनिकीकरण करने का काम हाथ में लिए गया है ।

 

इसके अलावा राज्य में 15 नए आईटीआई केंद्र खोलने का निर्णय भी इस बजट में लिया गया है जिससे युवाओं में कौशल विकास किया जा सके। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी सपना है जिससे हमारे युवाओं को बेरोज़गारी की समस्या से जूझना न पड़े । कौशल विकास युवाओं को रोज़गार मिलने की गारंटी भी है ।

You cannot copy content of this page