मोतिहारी में आंगनबाड़ी कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन

Font Size

सात सूत्री मांग को लेकर मोतिहारी के सभी प्रखंडों के सीडीपीओ कार्यालय में तालाबंदी 

बैदेही सिंह

मोतिहारी : बिहार प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर बुधवार को मोतिहारी जिले के बाल विकास परियोजना कार्यालय में 7 सूत्री मांगों को लेकर, आंगनवाड़ी सेविका व सहायिकाओं ने प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में ताला लगा दिया.  आंगनबाड़ी कर्मियों ने संघ के अध्यक्ष पल्लवी रानी की अध्यक्षता में अपनी सात सूत्री माँग को लेकर धरना दिया और प्रदर्शन किया।

मोतिहारी में आंगनबाड़ी कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन 2धरना स्थल पर अपने सदस्यों को संबोधित करती हुयी यूनियन की अध्यक्ष श्रीमती रानी ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार जब तक सेविका और सहायिकाओं के साथ न्याय नहीं करती है और उन्हें सरकारी कर्मचारी का दर्जा प्राप्त नहीं होता है तब तक हमलोग सरकार का विरोध करेंगे. उनकी मांग पर जबी तक सरकार अमला नहीं करती तब तक उनका धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम जारी रहेगा .

उन्होंने घोषणा की कि यूनियन के आवाहन पर सभी लोग 18 फरवरी को जिला समाहरणालय पर धरना व प्रदर्शन करेगें। उसके बाद भी सरकार अगर उनकी मांग पर तवज्जो नहीं देती है तो आगामी 23 फरवरी को बिहार प्रदेश की सभी सेविका और सहायिकाएं पटना स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर अनिश्चितकालीं धरने पर बैठेंगी.

इस अवसर पर सेविका सविता कुमारी, सीमा कुमारी, विभा सिंह, रेखा सिंह, नीतू वर्मा, वैदेही सिंह, तरन्नुम कुमारी, माधुरी गुप्ता, किरण कुमारी, रागिनी कुमारी, चंदा देवी, रंभा कुमारी एवं  प्रमिला देवी सहित बड़ी संख्या में सेविका व सहायिका मौजूद थीं ।

You cannot copy content of this page