एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने नामांकन दाखिल किया

Font Size

मैं राष्‍ट्रपति का पद की गरिमा बनाए रखने की पूरी कोशिश करूंगा : रामनाथ कोविंद

एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने नामांकन दाखिल किया 2नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार नामांकन करने के बाद रामनाथ कोविंद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राष्‍ट्रपति का पद सबसे गरिमामय पद है. “मैं पद की गरिमा बनाए रखने की पूरी कोशिश करूंगा.” इस अवसर पर उनका समर्थन करने वाले सभी दलों का उन्होंने आभार जताया. इससे पूर्व राष्‍ट्रपति पद के एनडीए उम्‍मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद ने संसद भवन में नामांकन दाखिल कर किया. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राजग गठबंधन के शीर्ष नेता लाल कृष्ण आडवाणी व मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे. इसके अलावा  सभी 13 भाजपा शासित राज्‍यों के सीएम तथा अन्य सहयोगी दल के नेता भी मौजूद थे.

एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद ने नामांकन दाखिल किया 3

मिडिया की ख़बरों के अनुसार रामनाथ कोविंद के नामांकन के लिए चार सेट तैयार किए गए. पहले सेट का प्रस्‍ताव प्रधानमंत्री मोदी ने किया जबकि दूसरा सेट भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की तरफ से और तीसरे सेट शिरोमणी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने प्रस्तुत किया. चौथे सेट के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्र बाबू नायडू के हस्‍ताक्षर कराए गए.

 

आगामी 17 जुलाई को देश के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना निर्धारित है. वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो जाएगा. इससे पूर्व नए राष्ट्रपति का चयन करना जरूरी है इसलिए उक्त तिथि से पूर्व ही साड़ी प्रक्रिया पूरी किये जाने की परंपरा है.

You cannot copy content of this page