विधायक रहीस खान के गांव में दलित सुरक्ष्ति नहीं

Font Size

:  दलित परिवार को पहले से मिली हुई है पुलिस सुरक्षा

: सुरक्षा के नाम पर मात्र दो होमगार्ड तैनात हैं

यूनुस अलवी

 
मेवात:  पुन्हाना से विधायक एंव हरियाणा वक्फबोर्ड के चेयरमेन रहीश खान के पैत्रिक गांव नीमखेड़ा में एक बार फिर दलितों के साथ गांव के ही दंबगों द्वारा मारपीट करने व जानलेवा हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित घायल दलित युवक की शिकायत पर पुलिस ने गांव नीमखेडा के सरपंच सहित सात नामजद और पांच-छह अन्य लोगों के ऊपर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह घटना बीते सप्ताह 16 जून की है। इस मामले में अभी तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी ना होने और दबंगों की ओर से पीडित परिवार को मिल रही धमकियों से तंग होकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये शुक्रवार को दलित परिवार के लोगों ने मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। 
 
    नीमखेड़ा गांव के रणजीत पुत्र मामराज ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि वो 16 जून की शाम पांच बजे अपने बीवी बच्चों को छोड़कर अपने गांव लौटा था कि रास्ते में सरपंच साकिर व उसका भाई साजिद, हामिद, आसिफ, मुस्ताक, राहुल, सपात खां सहित अन्य पांच-छह लोगों ने उसे घेर लिया। इसी दौरान सरपंच साकिर ने जातिसूचक शब्द कहते हुए गाली गलोच करते हुए कहा कि जो तूने हमारे खिलाफ पहले मुकदमें दर्ज करवा रखे हैं उनको तुमने अभी तक वापिस नहीं लिया और हमारी बात पर अमल नहीं किया आज तुझे इस बात का मजा चखाते हैं। इसी को लेकर गुस्से में उपरोक्त दोषियानों से उसे घेर लिया और उसकी मोटरसाइकिल व उसके जरूरी कागजात छीनकर लाठी-डंडों से हमला कर घायल कर दिया। पीडित ने बताया कि इससे पहले भी आरोपी सरंपच और उसके भाईयों ने उनके और परिवार के साथ मारपिटाई कर रखी है लेकिन वे उनका फैंसला करने का दवाब बना रहे हैं। सरपंच और उसके आदमियों ने विधायक रहीश खान के भाई और पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद के उपर भी कई महिने पहले जान लेवा हमला किया था तथा उसकी गाडी को बुरी तरह क्षति ग्रस्त कर दिया था।
 
  वहीं पीडित परिवार ने बताया कि एसपी ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का भरोसा दिया है। जांच अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी फरार हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 

 दलित परिवार को पहले से मिली हुई है पुलिस सुरक्षा

 
 पीडित रणजीत ने बताया कि उनकों सरंपच और उसके आदमियों से जान-माल कर हर समय खतरा बना रहता है। पुलिस ने उनको सुरक्षा मुहईया तो करा रखी है लेकिन सुरक्षा के नाम पर एक भी पुलिस कर्मी नहीं है बल्कि दो होमगार्ड लगा रखें हैं जिनकी वजह से आरोपियों में पुलिस का कोई खोफ नहीं है।
विधायक रहीस खान के गांव में दलित सुरक्ष्ति नहीं 2

You cannot copy content of this page