तोड़फोड़ करने वालों पर क़ानून की कठोरता : डी जी पी

Font Size

चण्डीगढ़ :  हरियाणा के पुलिस महानिदेशक  के.पी. सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार हैं परंतु वही लोकतंत्र उस बात को कहने की सीमाएं भी आयत करता है और उस दायरे में रहकर प्रत्येक व्यक्ति को अपनी बात कहनी चाहिए। 

 
पुलिस महानिदेशक ने आज यह जानकारी जींद में पत्रकारों द्वारा जाट आंदोलन के संबंध में पूछे प्रश्र के उत्तर में दी। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की कि जो भी व्यक्ति कानून के दायरे में रहकर अपनी बात कहेगा, उसका  स्वागत किया जाएगा और जो कोई भी व्यक्ति कानून की उल्लंघना करने की कोशिश करेगा उस पर कानून अपनी कठोरता दिखाएगा और कानून के तहत ही ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस अपनी कार्यवाही सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति तोडफोड में शामिल होगा और गैर-कानूनी कार्य करेगा, उस पर पुलिस अपनी कार्यवाही करेगी। 
 एक अन्य प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि वर्तमान में पुलिस बल की कोई कमी नहीं हैं और 7 हजार होमगार्डों को 26 जनवरी से हरियाणा पुलिस के साथ लगाया जा रहा है और राज्य के जिलों में भी पुलिस बल को पूरी तरह से उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने उम्मीद करते हुए कहा कि लोगों के सहयोग से और अधिकारियों के प्रयास से हमें पुलिस बल की आवश्यकता ही नहीं पडेंगी। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page