एसवाईएल कोई चुनावी मुद्दा नहीं : मनोहर लाल

Font Size

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब चुनाव में प्रचार-प्रसार पार्टी का काम है। पार्टी जिसे जो जिम्मेदारी सौंपेगी वह उसे पूर्ण ईमानदारी व कर्मठता से निभाएगा। एसवाईएल पर पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह कोई चुनावी मुद्दा नहीं है और एसवाईएल पर हरियाणा अपना रूख स्पष्ट करते हुए पक्ष रख चुका है।

 वे आज रोहतक में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने लोहड़ी एवं मकर सक्रांति पर्व की बधाई देते हुए कहा कि हाल ही में गुरुग्राम में प्रवासी सम्मेलन का सफल आयोजन किया गया, जिसमें करीब 35 देशों के प्रवासी भारतीयों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन के दौरान 24 एमओयू किये गये, जिससे लगभग 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश हरियाणा में होगा। इसका लाभ प्रदेश और प्रदेशवासियों को मिलेगा, जिससे रोजगार के अवसरों में भी बढ़ोतरी होगी। 

इससे पूर्व, जाट कालेज रोहतक  में आयोजित शिल्पकला प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि देश की एकता एवं अखंडता बनाये रखने के लिए राष्ट्रीय युवा महोत्सव  सरीखे कार्यक्रमों आयोजन अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इससे देश के विभिन्न राज्यों के युवाओं को एक-दूसरे से मिलकर सांस्कृतिक आदान-प्रदान का अवसर मिलता है, जिससे सौहार्द और आपसी भाईचारे को मजबूती मिलती है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन किया था कि इस बार राष्ट्रीय युवा महोत्सव के आयोजन की मेजबानी हरियाणा को दी जाये। प्रधानमंत्री ने इस मांग को स्वीकारा जिसके लिए वे प्रधानमंत्री मोदी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है, जिससे 21वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन महत्वपूर्ण है। देश के अलग-अलग राज्यों से करीब 5000 महिला-पुरुष कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए महोत्सव में आये हैं। एक ही स्थान पर विभिन्न राज्यों के युवाओं का एकत्रित होना काफी महत्व रखता है। 

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नेहरू युवा केंद्र के संयोजन में आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने प्रदर्शनी में शिल्पकला को बढ़ावा देते कलाकारों से भेंट भी की। विभिन्न राज्यों की स्टॉलों का अवलोकन करते हुए उनके उत्पादों के विषय में जानकारी ली। इसके उपरांत उन्होंने कौशल विकास को दर्शाती प्रदर्शनी का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने परिसर में आयोजित भोजन उत्सव का भी जायजा लेते हुए एडवेंचर्स गेम्स परिसर का भी अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कलाकारों व शिल्पकारों को युवा महोत्सव की बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। 

इस मौके पर सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, डॉ० के.के. खंडेलवाल सहित अन्य अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 

You cannot copy content of this page