सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से जुड़ा राजस्थान का वन विभाग

Font Size
वन एवं पर्यावरण मंत्री ने किए सोशल मीडिया के प्लेटफार्म लॉन्च
जयपुर, 5 जून। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर शनिवार को राजस्थान सरकार का वन एवं पर्यावरण विभाग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ गया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री सुखराम बिश्नोई ने वर्चुअल कार्यक्रम में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लांच किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में वन मंत्री श्री विश्नोई ने कहा कि सोशल मीडिया के प्लेटफार्म युवाओं को वन एवं पर्यावरण के संरक्षण मिशन में शामिल होने में कारगर साबित होंगे। आमजन भी अपने क्षेत्र की घटनाओं को इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा कर सकेंगे। इससे जन जागरूकता आएगी और लोग स्वतः ही पर्यावरण संरक्षण में सहयोग करेंगे। कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री विश्नोई ने वन विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किए। इनमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम प्लेटफार्म शामिल हैं। इसी मौके पर मंत्री श्री सुखराम विश्नोई द्वारा ‘घर-घर औषधि योजना‘ के लोगो को भी लॉन्च किया गया।
कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ीं वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा ने कहा कि मीडिया प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग होने से आमजन भी वन विभाग की गतिविधियों से जुड़ सकेंगे। इससे लोगों को विभागीय गतिविधियों की जानकारी भी इन प्लेटफार्म के माध्यम से मिल सकेंगी। उन्होंने बताया कि विभाग की महत्वपूर्ण ‘घर-घर औषधि योजना‘ का इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करते हुए आमजन को इससे जोड़ा जाएगा।
कार्यक्रम में प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन-बल प्रमुख श्रीमती श्रुति शर्मा, प्रधान मुख्य वन संरक्षक (विकास) डॉ. दीप नारायण पांडेय सहित अन्य भी ऑनलाइन शामिल रहे।

You cannot copy content of this page