कांग्रेस पार्टी ने कहा : राम मंदिर का द्वार खुला जबकि भाजपा की राजनीति का द्वार बंद हुआ

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने आस्था और विश्वास का सम्मान किया है। उच्चतम न्यायालय के फैसले ने सत्ता भोग के लिए आस्था के साथ राजनीति करने वालों के दरवाजे बंद कर दिए हैं। पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वर्षों बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया है। यह विषय किसी समूह या व्यक्ति विशेष को श्रेय देने का नहीं है बल्कि कोर्ट ने आस्था और विश्वास का सम्मान किया है।

श्री सूरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इससे राम मंदिर के निर्माण का द्वार तो खुल ही गया साथ ही भजपा के इस मामले पर राजनीति करने के द्वार भी हमेशा के लिए बंद हो गए क्योंकि राम वचन की मर्यादा के लिए त्याग का प्रतीक हैं, सत्ता के भोग का नहीं।

दूसरीं तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि अयोध्या मुद्दे पर भारत की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है। अपनी ट्वीट में कहा है कि सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फ़ैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: