ड्रम की थाप पर स्वयं सेवकों के सधे हुए कदम

Font Size

सोहना में गुणवत्ता पथ संचलन 

 देश के बारे में सोचने का समय : देव प्रसाद भारद्वाज

सोहना : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत कार्यवाह देव प्रसाद भारद्वाज ने कहा है कि अब समय छोटे-छोटे व्यक्तिगत स्वार्थों को छोडक़र देशहित में सोचने और करने का समय है। खासकर युवाओं पर देश का वर्तमान और भविष्य टिका हुआ है, इसलिए उन्हें आगे आकर ऐसे कार्यों को अपने हाथ में लेना चाहिए, जिससे भारत दुनिया में परमवैभव पर पहुंच सके।

 

आरएसएस के प्रांत कार्यवाह रविवार को सोहना में गुणवत्ता पथ संचलन से पहले केडीएम स्कूल में स्वयं सेवकों को संबोधित कर रहे थे। 15 से 20 आयु के 250 स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संघ ने सामाजिक समरसता और सामाजिक विकास के लिए बहुत काम किया है। इन कार्यों को युवा शक्ति लगातार आगे बढ़ा रही है। संघ स्वयं सेवक अपने व्यक्तिगत हितों को त्याग कर देश हित में सोचता है, यही कारण है कि अब देश उस गति से आगे बढ़ रहा है, जिसका सपना डा. हेडगवार जी ने देखा था।

सामाज हित और देश हित में अथक प्रयास

भविष्य में भी युवा शक्ति सामाज हित और देश हित में अथक प्रयास करती रहेगी। प्रांत कार्यवाह ने कहा कि स्वयंसेवकों के बल पर हम इस और तेजी से बढु रहे हैं। धर्मजागरण के लिए भी हमें प्रयास करना होगा। परिवार सुरक्षित रहेगा तो सामाजिक परिवर्तन के लिए ज्यादा ताकत और जिम्मेवारी से काम किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 तक राष्ट्र अपने परम वैभव पर पहुंचेगा, इसके लिए पिछले कई दशकों के स्वयं सेवक लगे हुए हैं। इस मौके पर कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में समाज सेवी विजय अग्रवाल और आरएसएस के विभाग कार्यवाह श्याम सुंदर, विभाग प्रचारक शिव कुमार के अलावा कैलाश, राकेश, रमेश, रामचंद्र, ओमप्रकाश आदि सहित अनेक दायित्व वाले स्वयंसेवक भी मौजूद रहे।

 

केडीएम स्कूल से निकला  स्वयं सेवकों का कारवां

 

प्रांत कार्यवाह के संबोधन के बाद केडीएम स्कूल से पथसंचलन करते हुए संघ स्वयं सेवक निकले और बालूदा रोड, अनाज मंडी, फव्वारा चौक, अग्रसेन चौक, बाईपास चौक और पलवल रोड से होता हुआ वापिस स्कूल प्रांगण में समाप्त हुआ। जब संचलन बाजार और अग्रेसन चौक से गुजरा तो दुकानदारों ने संचलन पर फूल बरसाए और भारत माता की जय के नारे लगाए।

You cannot copy content of this page