राज्यपाल के एट होम कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह के प्रपौत्र भी पहुंचे

Font Size
मोदी सरकार के धारा 370 व 35 ए हटाने के निर्णय का किया समर्थन
कहा शहीद भगत सिंह का भी सपना अखंड भारत का था
फरीदाबाद,( धर्मेंद्र यादव) । फरीदाबाद में आज राज्यपाल द्वारा 15 अगस्त के मौके पर जहां सुबह झंडा फहराया गया वहीं शाम को सूरजकुंड में राज्यपाल द्वारा एट होम कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल मंत्री राव नरबीर के इलावा सैकड़ों बीजेपी पदाधिकारियों ने शिरकत की और परंपरागत कार्यक्रम की औपचारिकता को निभाया ! इस मौके पर शहीद ए आजम भगत सिंह के प्रपौत्र यादविंदर सिंह भी विशेष तौर पर राज्यपाल के एट होम कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे !
शहीदों के बलिदान दिवस के प्रतीक 15 अगस्त के मौके पर शहीद ए आजम भगत सिंह के प्रपौत्र यादविंदर सिंह ने खास बातचीत में कहा कि आज का दिन सभी भारतीयों के लिए बहुत बड़ा दिन है और आज गवर्नर के एट होम कार्यक्रम में पहुंचकर उन्हें बहुत खुशी हुई है । उन्होंने कहा कि भगतसिंह कहा करते थे कि सभी देशवासियों को यह सोचना चाहिए उन्होंने देश के लिए क्या किया है इसी की चिंता करनी चाहिए  बल्कि यह नहीं कि देश हमारे लिए क्या कर रहा है । देश के लिए सभी देशवासियों का फर्ज है की सभी अपनी जिम्मेदारियां समझे और एक अच्छे नागरिक बने और विचार करें कि वह देश के लिए क्या कर रहे हैं ।
यादविंदर सिंह ने कहा कि अभी हाल ही में 10 दिन पहले चरखी दादरी में उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जिसमें 25000 नौजवानों ने पगड़ी पहन कर प्रण लिया था कि मैं भी भगत सिंह बनूंगा। उन्होंने कहा की सिक्कों पर भगत सिंह की तस्वीर को लेकर उन्होंने सरकार से मांग की थी और उसके बाद भगत सिंह के सिक्के रुपए के रूप में बाजार में भी आए थे ।
उन्होंने कहा कि इस बार आजादी का जश्न दुगना हो गया है क्योंकि धारा 370 और 35a को हटा दिया गया है और इसे मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है । अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक वैधानिक रूप से भारत एक हो गया है हमारे देश के शहीदों ने एक हिंदुस्तान बनाने के लिए अपनी शहादत दी थी और वह सपना आज पूरा हो गया है ।
पाकिस्तान की गीदड़ भबकीयो के सवाल पर यादविंदर सिंह ने कहा कि आज पाकिस्तान देश कंगाल हो चुका है और पिछली कई जंगो में भारत उसे सबक सिखा चुका है । आज पाकिस्तान की  इकोनामी  पूरी तरह से खत्म हो चुकी है  वही उसकी लीडरशिप भी  कहीं दिखाई नहीं दे रही है  । आज वह अपनी अवाम का ध्यान भटकाने के लिए है भारत को युद्ध की धमकियां दे रहा है जबकि हकीकत में हमारा देश सुपरपावर है और पाकिस्तान जीरो है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: