इलाके की पगड़ी न झुकने दी है ना झुकने दूंगा : राव इंद्रजीत  

Font Size
 
 – इलाके को ऐसी राजनैतिक मिशाल देकर जाना चाहता हूं, बगैर अहीरवाल कोई राजनैतिक निर्णय ना हो सके
 
गुरुग्राम/रेवाड़ी। भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मैंने कभी भी इलाके की पगड़ी को  न झुकने दिया है और आगे न ही झुकने दूंगा। मैंने 40 साल के राजनीतिक जीवन में इलाके के मान-सम्मान की पगड़ी पर कोई दाग नहीं लगने दिया। मेरी इच्छा है कि जिस दिन मैं राजनीति से विदा लूं उस दिन भी इस पगड़ी को बेदाग क्षेत्र की जनता को सौंपकर राजनीति को अलविदा कहूं। राव प्रचार के अंतिम दिन रेवाड़ी के भटसाना, सांझरपुर, गुरुग्राम के वजीराबाद, सोहना के गढ़ी वाजिदपुर तथा अन्य जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा इलाके के सम्मान की लड़ाई लड़ी है और आगे भी हकों के लिए लड़ता रहूंगा। राव ने इसे अपना संभावित अंतिम चुनाव बताते हुए कहा कि हो सकता है कि यह उनका आखिरी चुनाव हो। इसलिए मैं इलाके के नौजवानों को ऐसी राजनैतिक मशाल देकर जाना चाहता हूं कि हरियाणा में बगैर अहीरवाल कोई राजनैतिक निर्णय ना हो सके। 
 
उन्होंने कहा कि इलाके ने उन्हें हमेशा नई ताकत और ऊर्जा दी है। जो ताकत और मजबूती उन्हें प्रदान की है, वो इसे कभी भी कम नहीं होने देंगे। दो दशक से गुरुग्राम और रेवाड़ी ने उन्हें जो प्यार, सहयोग और आशीर्वाद दिया है, वह उसका कर्ज नहीं चुका सकते। उन्होंने कहा कि उनके दिल में हमेशा में इलाके की बेहतरी रही है। मैंने अपने राजनीति जीवन में हमेशा इलाके की भलाई के बारे में सोचा है। इलाके की जरूरतों को पूरा कराने के लिए अगर सरकारों से टकराना पड़ा तो भी मैंने परवाह नहीं की। इलाके को उसका हक दिलाकर ही दम लिया है। मेरी निस्वार्थ भाव से की गई सेवा का ही परिणाम है कि आज पूरा क्षेत्र उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ा है। 
 
राव ने कहा कि उन्होंने हमेशा पंथ, समुदाय, जाति और वर्ग से ऊपर उठकर इलाके के लोगों की सेवा करने का प्रयास किया है। आज बदलते रेवाड़ी, मेवात और गुरुग्राम इसके गवाह है। यहां के विकास में कुछ लोगों ने अड़ंगा लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह मजबूती से डटे रहे। 
उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कैप्टन ने हमेशा अपने पद का दुरुपयोग किया है। कैप्टन ने इलाके के हितों को हमेशा ताक पर रख राजनीतिक समझौते किए हैं। क्षेत्र की भलाई छोड़ अपने हित के लिए वह किसी न किसी के पिछल्लगू ही रहे हैं। 
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि भाजपा के शासन में गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में ऐसी कई परियोजनाओं पर काम हुआ जो क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। रेवाड़ी के मनेठी में बनने वाला एम्स, गुरुग्राम के बिनौला में देश की पहली और विश्व की तीसरी डिफेंस युनिवर्सिटी, आरआरटीएस, मेवात से गुजरने वाला दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे क्षेत्र के विकास को नई गति प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि 12 तारीख को एक-एक वोट कमल के फूल पर डाल कर भविष्य की परियोजनाओं को धरातल पर उतारने में हर किसी को अपना सहयोग करना है। प्रचार के अंतिम भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के साथ भाजपा ने मतदताओं को लामबंद करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी।  इस मौके पर प्रदेश के मंत्री डॉ. बनवारी लाल, रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापडीवास सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।  
 
 

You cannot copy content of this page