पवन हत्याकांड के 4 आरोपी गिरफ्तार

Font Size

हत्या की वारदात में उपयोग की गई कार भी बरामद

गुरुग्राम । गाँव खेङा, गुरुग्राम में गोली मारकर पवन पुत्र रामकिशन की हत्या करने वाले 04 आरोपियों को अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 1 कार भी बरामद की है ।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 22 मार्च को गाँव खेङा, थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में पवन पुत्र रामकिशन निवासी गाँव खेङा, जिला गुरुग्राम की अज्ञात कार सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उक्त वारदात के सम्बन्ध में दिनांक 22 मार्च को थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में भारतीय दण्ड संहीता की धारा 148, 149, 34, 302, 341, 506 व शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत अभियोग अंकित किया गया था ।

उक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक इन्दीवर प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए उक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 04 आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार सभी को वजीरपुर मोङ, फरुखनगर से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार आरोपियों में से रिन्कू पुत्र बिजेन्द्र निवासी गाँव ताजनगर, गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष , पवन पुत्र महाबीर निवासी खेङा खुर्मपुर, जिला गुरुग्राम, उम्र 26 वर्ष , प्रवीन उर्फ नेपाली पुत्र सोहन लाल निवासी वार्ड नं. – 3, रुखनगर, गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष और चेतन पुत्र राममेहर निवासी जोनियावास, गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष शामिल है।

उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है । पुलिस टीम उक्त आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 1 कार (मारुति सलैरियो) बरामद की है । पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपियों ने बतलाया कि 21 मार्च को होली के दिन नशे में मृतक पवन पुत्र रामकिशन के साथ इनका झगङा हो गया था । इस झगङे की रन्जिस रखते हुए इन्होनें उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग की हत्या में उनके साथ उनका 1 अन्य साथी बिजेन्द्र पुत्र बलवान निवासी ताजनगर, गुरुग्राम भी शामिल था, किन्तु अधिक नशा करने के कारण 23 मार्च को उसकी मृत्यु हो गई थी ।

आरोपियों को कल अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा । पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी व वारदात में प्रयोग किया गया हथियार बरामद किया जाएगा । मामले को जांच जारी है।

You cannot copy content of this page