फरीदाबाद में ईस्टर्न पेरीफेरियल व कुंडली-मानेसर रोड परियोजना तैयार : कृष्णपाल गुर्जर

Font Size

चंडीगढ़ :  केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में ईस्टर्न पैरीफेरियल व कुंडली-मानेसर रोड परियोजना तैयार हो चुकी हैं और आगामी 4 महीनों में मंझावली पर बन रहा पुल बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पलवल मे लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला एलिवेटिड पुल भी आगामी 4 महीनों में जनता को सौंप दिया जाएगा, जिससे जनता को आवागमन में काफी सुविधा मिलेगी।

यह जानकारी आज उन्होंने फरीदाबाद में लगभग 25 करोड़ 50 लाख रुपए के विकास कार्यो की आधारशिला व उदघाटन करने के दौरान दी। उन्होंने आज गांव तिगांव मे 25 करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से तिगांव व अधाना पट्टी के लिए सीवरेज व पीने के पानी के कार्यों का शिलान्यास व तिगांव गांव में 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ग्राम सचिवालय का उदघाटन किया।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सीवरेज व पीने के पानी के विकास कार्यों के लिए जो भी सडक़ टूटेगी उन्हें साथ के साथ ठीक कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य तीव्र गति से करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकेले तिगांव गांव में ही करोड़ों रुपए के विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जिसमें गांव के चारों तरफ की फिरनी, तिगांव को ब्लॉक बनाना, तिगांव कॉलेज को अपग्रेड करना, गांव में 30 बैड का एक अस्पताल बनना, तिगांव का पुल बनना अपने आप में एक मिसाल है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि फरीदाबाद के तमाम गांवों को 24 घंटे बिजली दी जा गई है। उन्होंने गांव के लोगो द्वारा रखी गई मांगों को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, वरिष्ठ महापौर मनमोहन गर्ग, तिगांव गांव के सरपंच ज्ञानेंद्र नागर उर्फ पप्पू, रिंकू सरपंच के अलावा अन्य कई गांवों के पंच-सरपंच व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: