पीएम की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के लिए गौशाला में सजा मंच, 450 गायों को निकाला बाहर, 8 की मौत

Font Size

राजगढ़ । मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोबर-धन योजना कार्यक्रम के लिए गौशाला की गायों को बाहर निकालने से 8 गायों की मौत का मामला सामने आया है. जिले की जीरापुर तहसील के ग्राम पिपलिया कुल्मी में नवीन गायत्री गौशाला में प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए बड़ा मंच सजाया गया. इस आयोजन के लिए गौशाला की 450 गायों को गौशाला से बाहर कर, कृषि मंडी प्रांगण में बंद कर दिया गया, भूख से तड़पती गायों की मौत हो गई और कई गायों की हालत खराब है.

प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग है. देश के दो दर्जन के करीब जिलों में इस तरह के आयोजन रखे गए हैं, जिसमें से मप्र के राजगढ़ में यह आयोजन हो रहा है. इस आयोजन के लिए गौशाला की करीब 450 गायों को गौशाला से बाहर मंडी प्रांगण में बंद कर दिया गया है.

वहीं जो गाएं चलने की स्थिति में नहीं हैं, उनको हाथ ठेले पर बैठाकर मंडी प्रांगण में पहुंचाया गया है. अभी तक करीब 8 गायों की मौत हो चुकी है. मंडी में जगह-जगह गायों के शव पड़े हैं, जिनको ग्रामीणों ने देखा और मोबाइल पर उसका वीडियो बना लिया. गौशाला परिसर में सजे मंच और मंडी में पड़े गायों के शवों का वीडियो वायरल हो गया है.

You cannot copy content of this page