अश्वनी चौबे को एक दिन भी मंत्री बने रहने का हक़ नहीं : यशपाल नागर

Font Size

कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से केन्द्रीय मंत्री अश्वनी चौबे को बर्खास्त करने की मांग की

मनोहर लाल सरकार पर झूठे मुक़दमे दर्ज करवाने का आरोप लगाया 

लोग जब बिजली की मांग करते हैं तो उन्हें पुलिस की लाठियाँ मिलती हैं 

फरीदाबाद, धर्मेन्द्र यादव  : मोदी सरकार के मंत्री अश्वनी चौबे ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया हैं वो बहुत ही अशोभनीय हैं . यदि नरेन्द्र मोदी में जरा भी नैतिकता बची हैं तो ऐसे संस्कारहीन मंत्री को तुरन्त ही बर्खास्त कर देना चाहिए. राजनीति में किसी को भी किसी से सहमत और असहमत होने का हक़ हैं लेकिन असहमति का यह मतलब नहीं हैं की किसी को अपशब्द कहे जाये. अश्वनी चौबे ने छोटी और ओछी बात कर के अपने स्तर को खुद ही देश के लोगों के सामने रख दिए हैं .ऐसे आदमी को एक भी दिन इस देश के मंत्री पद पर बने रहने का हक़ नहीं हैं ये कहना हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल नागर का.

उन्होंने कहा की कॉंग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को सलाह दी हैं की बी जे पी कितना भी अपमान जनक भाषा का इस्तेमाल करे कार्यकर्ताओं को अपना संयम नहीं खोना चाहिए . हमें नफरत से नहीं प्यार से जीतना हैं. राहुल गाँधी पहले ही कह चुके हैं कि  देश के विकास और नागरिकों की भलाई के लिए मोदी सरकार कुछ नहीं कर पाई हैं चाहे वो विकास का मामला हो या नोट बन्दी का.  मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी हैं . एक हारा हुआ व्यक्ति हमेशा ही उल् जलूल बात करता हैं.

उन्होंने कहा कि सवा चार साल के कार्यकाल में मोदी सरकार और इनके मंत्री के पास जनता को बताने के लिए कुछ नहीं हैं .ऐसे में अभद्र भाषा और जाति धर्म की बात कर के उनको बरगलाने के अलावा उनके पास कुछ नहीं हैं. इस लिए अश्वनी चौबे जैसे संस्कारहीन व्यक्ति  इस तरह की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं . राहुल गाँधी का पूरा परिवार आजादी की लड़ाई से जुड़ा रहा . उनकी दादी और पिता ने देश के लिए बलिदान दिया है. ऐसे परिवार के व्यक्ति के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल घोर निन्दनीय हैं.

श्री नागर ने कहा आज अर्थवेवस्था बेहद ख़राब दौर से गुजर रही हैं लोगों के काम धन्धे चौपट हो चुके हैं मंदी की मार हर किसी को सता रही हैं बेशक रिटर्न भरने वालों की संख्यां बढ़ी हैं लेकिन साथ ही ये भी बताना चाहिए की राजस्व कितना बढ़ा है . ये भी बताना चाहिए मोदी की तानाशाही नीतियों की वजह से आज पूरा विपक्ष एक हो चुका है और 2019 के चुनाव में जनता सबक सिखाएंगी.  हरियाणा की खट्टर सरकार भी पूरी तरह से फेल साबित हो चुकी हैं .

उन्होंने याद दिलाया कि मनोहर लाल खटटर ने स्वंय घोषणा की थी की गुरुग्राम और फरीदाबाद पूरी तरह से बिजली कट से फ्री हैं इसके बावजूद आज आए दिन कई कई घण्टे का बिजली का कट लग रहा हैं . लोग जब बिजली की मांग करते हैं तो उन्हें पुलिस की लाठियाँ मिलती हैं. मनोहर लाल खटटर के पास न तो सरकार चलाने का कोई अनुभव हैं और न ही ज्ञान हैं. उन्होंने कटाक्ष किया कि ये तो मोदी की कठपुतली सरकार हैं . उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी के इशारे पर आज मनोहर लाल खटटर झूठे मुक़दमे दर्ज करा रहे हैं. खटटर के पास भी बताने को कुछ नहीं हैं इस लिए ये कांग्रेस के नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करा रहें हैं ये झूठे मुक़दमे अदालत में टिक नहीं पाएंगे . ये केवल मान सम्मान को ठेस पहुंचाने  के लिए कर रहे . हरियाणा की जनता इनकी चाल को समझ चुकी हैं अब इनके झांसे में नहीं आने वाली हैं .

You cannot copy content of this page