बादशाहपुर एलीवेटिड हाईवे का निर्माण कार्य होगा अगले माह शुरू : राव नरबीर

Font Size
लोक निर्माण मंत्री ने लोगों से मांगे गुरुग्राम के विकास के लिए सुझाव
सैक्टर- ४५ में आयोजित की गई सांस्कृतिक संध्या
गुरुग्राम, १३ अगस्त। गुरूग्राम में सोहना रोड़ पर बनने वाले बादशाहपुर एलीवेटिड हाईवे का निर्माण कार्य सितंबर माह में शुरू होगा, जिसके बनने के बाद गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना मात्र २० मिनट में पहुंचा जा सकेगा।
यह बात हरियाणा के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने रविवार देर सांय गुरुग्राम के सैक्टर- ४५ के सामुदायिक केंद्र में रैजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कही। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही सबसे पहले सामुदायिक केंद्र के प्रथम तल पर बनाए गए रैजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के कार्यालय का एक छोटी बच्ची से रिबन कटवाकर उद्घाटन किया।
कार्यक्रम में पहुंची भारी भीड़ को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में आप लोगों को गुरुग्राम में कुछ बदलाव तो नजर आया होगा। उन्होंने कहा कि उनका यह मानना है कि भाजपा सरकार ने यहां पर और सरकारों की तुलना में ज्यादा काम करने की कोशिश की है। उन्होंने गुरुग्राम में वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्य गिनवाते हुए कहा कि गुरुग्राम में पांच मुख्य चौराहों पर फलाईओवर और अंडरपास बनवाकर यहां की ट्रैफिक जाम की समस्या को सुलझाने का काफी हद तक प्रयास किया गया है। इन चौराहों पर निर्माण कार्य इसी सरकार के समय शुरू हुआ और पूरा भी किया गया। राव नरबीर सिंह ने स्मरण करवाया कि राजीव चौक के बाद खेड़की दौला टौल प्लाजा तक कोई कट नहीं होने की वजह से यदि कोई वाहन चालक गलती से राजीव चौक पार कर जाता था तो उसे बारह किलोमीटर घूमकर आना पड़ता था। उन्होंने कहा कि हीरो होंडा चौक पर फलाईओवर बनवाने के लिए पिछली सरकारों के समय लोगों ने धरने प्रदर्शन किए परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। वर्तमान भाजपा सरकार ने लोगों की जायज मांग को माना और राहत पहुंचाई।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस सरकार से पहले भी वे मंत्री रहे हैं लेकिन उस समय विकास के इतने काम नहीं करवा पाए। पहले की सरकारों के मुख्यमंत्री विकास कार्यों से संबंधित फाईल को तभी निकालते थे जब कार्य उनके क्षेत्र में करवाए जाने होते थे। वर्तमान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल यह नहीं देखते और प्रदेश के किसी भी हिस्से में विकास कार्यो की फाईल जाते ही उसे तत्काल मंजूर करते हैं इसलिए गुरुग्राम में अब विकास कार्यो की झड़ी लगी हुई है। उन्होंने लोगों से भी गुरुग्राम के विकास के लिए सुझाव मांगे और कहा कि उन्होंने तो जिला बार एसोसिएशन कार्यालय में जाकर वकीलों से भी पूछा कि गुरुग्राम के विकास के लिए भाजपा सरकार क्या कर सकती है, इसके लिए सुझाव दें। अभी तक वहां से कोई सुझाव नहीं आया है। उन्होंने गुरुग्राम और दिल्ली के बीच कनैक्टिविटी बढाने के लिए किए जा रहे उपायों की भी जानकारी दी और बताया कि एंबियंस मॉल के निकट से नाथुपुर तक तीन किलोमीटर लंबाई का राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जाएगा और दिल्ली के वसंत कुंज से भी नाथुपुर तक नई सड़क बनाने की योजना है। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा गुरुग्राम जिला में दो महाविद्यालय, एक सरकारी विश्वविद्यालय तथा खेड़की माजरा में एक मैडिकल कॉलेज मंजूर किए गए हैं, जिन पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
सैक्टरवासियों द्वारा रखी गई मांगों का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि सैक्टर- ४५ में गांव कन्हैई की तरफ आरएमसी रोड़ बनाई जाएगी, सैक्टर की मार्केट में दुकानों की ओक्शन जल्द करवाई जाएगी, अतिक्रमण हटवाया जाएगा तथा पेयजल के लिए पानी का टैंक बनवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य बारिश के बाद होगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि इन चार मांगों पर सैक्टर वासियों को परिणाम एक महीने में नजर आएंगे। इसके साथ राव नरबीर सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार में मंत्री के तौर पर जो कुछ वे कर सकते हैं, वो सारे विकास के काम अवश्य करवाएंगे।
इस मौके का राव नरबीर सिंह ने फायदा उठाते हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील भी लोगों से की। उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव ७-८ महीने बाद होंगे और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रकार से दुनिया में भारत की साख बढाई है, आप लोग भी मानते होंगे कि श्री मोदी के मुकाबले का देश में आज कोई नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में श्री मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट दें।
इस अवसर पर नगर निगम के जिला राजस्व अधिकारी विजय यादव , नगर निगम पार्षद आरती यादव, कुलदीप यादव व राकेश फाजिलपुर, एल आर यादव, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष धनीराम यादव, उपाध्यक्ष जयपाल, भागमल कन्हैई आदि सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page