काबुल में सरकारी दफ्तर के बाहर आत्मघाती हमला, 8 की मौत

Font Size

काबुल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को सरकारी दफ्तर के बाहर हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हाे गई और 17 से अधिक घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस्लामिक स्टेट ने अपनी आमक न्यूज एजेंसी को बताया कि उसके एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल में ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय से ड्यूटी खत्म करके बाहर आते कर्मचारियों को निशाना बनाकर खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। इस हमले को शाम को उस वक्त अंजाम दिया गया जब कर्मचारी डयूटी पूरी कर मंत्रालय की इमारत से निकल रहे थे। काबुल और जलालाबाद समेत अन्य प्रमुख शहरों में पिछले दो हफ्तों में तीन इस तरह के बड़े हमले हुए हैें।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह एक अात्मघाती हमला ही था और मामले की जांच की जा रही है।ग्रामीण पुर्नवास एवं विकास मंत्रालय के प्रवक्ता फराईदून अजहंद ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तक की जांच में पता चला है कि इसमें सात लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि एक अात्मघाती हमलावर ने मंत्रालय के गेट के बाहर खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया अौर हमलावर का लक्ष्य भीतर से बाहर आ रहे कर्मचारी थे।

गैर सरकारी सूत्रों ने बताया कि विस्फोट में 60 लोगों मारे गए है या घायल हुए हैं। घायलों में दो फ्रांस के नागरिक भी हैं। इसका कोई और विवरण नहीं दिया।

एक महीने पहले भी इस मंत्रालय पर हमला हुआ था।काबुल पुलिस के प्रवक्ता हशमत स्तानेकजई ने बताया कि आत्मघाती विस्फोट में नागरिकों और सुरक्षा बल के सदस्यों सहित सात लोगों की मौत हो गयी और 15 से अधिक लोग घायल हो गये है। विस्फोट से मंत्रालय के विदेश सलाहकारों से संबंधित एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

You cannot copy content of this page