जम्मू कश्मीर के सियार बाबा झरने में चट्टान गिरने से सात लोगों की मौत

Font Size

जम्मू । मीडिया की खबरों के अनुसार जम्मू कश्मीर के रियासी के सेहर बाबा इलाके में सियार बाबा झरने पर रविवार को एक बड़ी जानलेवा घटना हो गयी। इस झरने के अंदर बड़ी संख्या में लोग नहा रहे थे कि तभी पहाड़ की चोटी से एक चट्टान खिसक कर नीचे आ गिरी । इस भारी भरकम चट्टान की चपेट में वहां नहा रहे काफी लोग आ गए। इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि अब तक कुल 8 लोगो के मरने की खबर है जबकि 29 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है।

बताया जाता है कि उक्त घटना रविवार शाम लगभग साढ़े तीन बजे की है। खबर में कहा गया है कि चट्टान जैसे ही झरने पर गिरी तो वहां एकत्र हुए लोगों में हड़कंप मच गया।

चट्टान गिरने से चार लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि 29 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना ने स्थानीय लोगों की मदद बचाव और राहत अभियान शुरू कर दिया ।

खबर में बताया गया है कि जेसीबी मशीनों को इस कार्य में लगाया गया हैं क्योंकि कई लोगों के इस चट्टान के नीचे दबे होने की आशंका है। खबर है कि इसमें सात लोगों की मौत हो गई है।

सभी घायलों को कटरा शहर के नारायाणा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है। रियासी जिले में स्थित यह झरना सियार बाबा चिनाब नदी पर स्थित है। करीब 100 फुट से अधिक ऊंचाई से गिरने वाले इस झरने का विहंगम दृश्य देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते हैं। इस झरने को उत्तर भारत के सबसे बड़े झरनों में से एक माना जाता है और छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार को यहां बड़ी संख्या में लोग आए थे।

You cannot copy content of this page