वार्ड 35 के गांव नाथूपुर में बरसाती पानी निकासी की समस्या का किया समाधान

Font Size
गुरूग्राम,  16 जून : शनिवार को नगर निगम द्वारा वार्ड 35 के गांव नाथूपुर में बुढ़ा कुंआ वाली गली (टिम्बर मार्केट)में बरसाती पानी की निकासी की समस्या का समाधान करते हुए गांव वासियों को जलभराव की समस्या से बड़ी राहत दी है। वार्ड 35 की पार्षद कुसुम यादव द्वारा समय-समय पर यह मुद्दा सदन की बैठक में भी उठाया गया था।
 
वहीं गांव नाथूपुर के पूर्व सरपंच लीलू  भी इस मुद्दें को लगातार निगम अधिकारियों के समक्ष उठाते रहे है। बीते बुधवार को समस्या के निदान के लिए नगर निगम के अतिरिक्त निगम आयुक्त वाइएस गुप्ता, मुख्य अभियंता नगर निगम एनडी वशिष्ठ, एसडीओ राजीव यादव, एसडीओ प्रदीप कुमार ने मौके का निरीक्षण किया और इसके निदान के लिए योजना तैयार की। निरीक्षण के बाद निगम अतिरिक्त आयुक्त वाइ एस गुप्ता एवं मुख्य अभियंता एनडी वशिष्ठ ने इंजीनियरिंग के एसडीओ को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। जिसके बाद शनिवार सुबह गांव में इस समस्या के निदान के लिए कार्य किया गया। एसडीओ प्रदीप कुमार के नेतृत्व में सुबह से लेकर शाम तक कार्य कराया गया। जिसके बाद वर्षों पुरानी बरसाती पानी की निकासी की समस्या का पूरी तरह से निदान कर दिया गया।
 
गौरतलब है कि नाथूपुर गांव के बुढ़ा कुआं वाली गली में बरसाती मौसम में जलभराव की भीषण समस्या थी। इस समस्या के चलते बरसात के दिनों में स्थानीय निवासियों का जीना मुहाल हो जाता था, लोगों को आवागमन में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इस समस्या क े समाधान के लिए स्थानीय पार्षद भी लगातार आवाज उठाती रही और अधिकारियों को पत्र भी लिखे गए लेकिन अब शनिवार को इस समस्या का स्थायी समाधान हो गया। इस बरसात के मौसम में अब जलभराव की समस्या का समाधान नहीं करना पड़ेगा। 
अतिरिक्त निगम आयुक्त वाइएस गुप्ता का कहना है कि गांव नाथूपुर में बरसाती पानी की निकासी की यह काफी पुरानी समस्या था, पार्षद के निवेदन पर इसका समाधान करा दिया गया है।  

You cannot copy content of this page