कांग्रेस ने राहुल गांधी के प्लेन में तकनीकी खराबी में साजिश की आशंका जताई

Font Size

डीजीसीए से जांच की मांग,  कर्णाटक में मामला दर्ज 

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक 

नई दिल्ली :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्लेन में आई  तकनीकी खराबी के बाद कर्नाटक के हुबली में इमरजेंसी लैंडिंग कराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. राहुल गांधी एक चार्टर्ड प्लेन में सवार होकर दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे तभी अचानक प्लेन में एक साथ कई प्रकार की खामियां महसूस की गई. इसके बाद तत्काल उनके प्लेन को हुबली में सुरक्षित उतार लिया गया . अब इस घटना के पीछे कांग्रेस पार्टी ने साजिश की आशंका जताई है. पार्टी की ओर से डीजीसीए को पूरे मामले की जांच करने की मांग की गयी है.

मीडिया की खबरों के अनुसार कांग्रेस पार्टी की ओर से इस घटना की जांच के लिए कर्नाटक पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है . पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि विमान में मौसम खराब नहीं होने के बावजूद अचानक ही इस प्रकार की खामियां पैदा होना अपने आप में आशंका उत्पन्न करने वाली स्थिति है. इसलिए डी जी सी ए  को पूरी तरह से इसकी जांच करनी चाहिए.  उन्होंने कहा है कि जिस नेता को अभूतपूर्व सुरक्षा एसपीजी है उनके विमान परिचालन में इस तरह की गड़बड़ियां आखिर कैसे पैदा हुई ? उन्होंने कहा कि घटना के दौरान राहुल गांधी पूरी तरह शांत रहें और अपने साथी यात्रियों को भी शांत करने की कोशिश की.

 सुरजेवाला ने उक्त घटना की गहन जांच की मांग की है और इसके लिए एक शिकायत दर्ज कराई गई है. इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को फोन कर उनसे हालचाल जाना और घटना की पूरी जानकारी ली.  मीडिया की खबरों के अनुसार ऑपरेटर की रिपोर्ट में बताया गया है कि ऑटो पायलट मोड में खामियां उत्पन्न हुई थी बाद में पायलट ने उसे मैनुअल मोड में डाला और विमान को हुबली में सुरक्षित उतार लिया.

 

यह खबर भी पढ़ें :   गैर जिम्मेदाराना रवैये के लिए बदनाम गुरुग्राम का सिविल अस्पताल !

: https://thepublicworld.com/archives/31937

 

 

यह खबर भी पढ़ें :  एम्स अस्पताल के 15 सौ रेजिडेंट डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

एम्स अस्पताल के 15 सौ रेजिडेंट डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

You cannot copy content of this page