स्कूल बस पर पथराव से आहत बच्चों से मिलने जी डी गोयनका स्कूल पहुंचे सीएम मनोहरलाल

Font Size

घटना के साक्षी बच्चों व शिक्षकों ने बताया सारा वृतांत 

स्कूल बस ड्राइवर ने भी दी घटना की पूरी जानकारी

ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो करेंगे व्यवस्था : मनोहर लाल

बच्चों से घटना की जानकारी लेते सीएम की लाइव वीडियो देखने के लिए खबर के नीचे जाएं :

स्कूल बस पर पथराव से आहत बच्चों से मिलने जी डी गोयनका स्कूल पहुंचे सीएम मनोहरलाल 2गुरुग्राम, 02 फरवरी। पदमावत फिल्म को लेकर पिछले दिनों जीडी गोयनका स्कूल सोहना के जिन बच्चों की स्कूल बस पर पथराव हुआ था, उनसे मिलने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अचानक स्कूल में जा पहुंचे और बच्चों से मिलकर कहा कि जिस दिन से इस घटना को टीवी पर देखा, बार-बार मन में आ रहा था कि नन्हें बच्चों के साथ ऐसा क्यों हुआ। मनोहर लाल बोले कि हालांकि उनकी तबीयत भी ठीक नहीं थी, फिर भी रात में निर्णय लिया कि आज बच्चों से मिलकर आएंगे। 

मुख्यमंत्री ने इन बच्चों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की और नन्हें बच्चों के साथ वार्तालाप करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि उस दिन जब स्कूल बस पर पथराव हो रहा था, तो बच्चों ने साहस दिखाया और हिम्मत के साथ उस घटना का सामना किया। मुख्यमंत्री ने बच्चों की सुरक्षा के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, उसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने बच्चों को भरोसा दिलाया कि मैंने घटना का संज्ञान ले लिया है। 

स्कूल में बच्चों व अध्यापको से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर व्यक्ति को अपनी बात शांतिपूर्ण ढंग से कहने का हक है और विरोध भी जताना हो तो वह भी शांतिपूर्ण ढंग से किया जा सकता है। इस बारे में आम जनता को भी सोचना चाहिए। 

 मनोहर लाल ने बच्चों से उनके साथ हुई घटना का पूरा विवरण पूछा और बस में उस समय उपस्थित अध्यापकों से भी बात की। उन्होंने कहा कि अध्यापकों ने भी अपनी सूझबूझ से काम लेते हुए बच्चों को चोट आदि लगने से बचाया। एक अध्यापक ने मुख्यमंत्री को बताया कि हमारे बच्चे बहुत बहादुर हैं, जैसे ही इनसे कहा गया कि बस की सीटों के बीच में लेट जाओं, ये लेट गए और अपने आप को कवर किया। उस समय बस में बच्चों के साथ पांच अध्यापिकाएं थी। सारा विवरण सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने नन्हें बच्चों से कहा कि इस घटना को भूलने का प्रयास करें। 

बच्चों से घटना की जानकारी लेते सीएम की लाइव वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें  :

उन्होंने बस के चालक रमेश से भी बात की जिसने बताया कि जी डी गोयंका स्कूल की तीन बसें कतार में थी। गांव भौंडसी में भीड़ ने हरियाणा राज्य परिवहन की एक बस को रूकवा रखा था। गुरुग्राम पुलिस ने समझा बुझाकर दो स्कूल बसों को तो निकाल दिया, लेकिन उनकी बस पर भीड़ में से किसी ने सामने वाले शीशे पर पत्थर मारा। इसके बाद चालक साईड के शीशे पर दूसरा पत्थर लगा। मुख्यमंत्री के जिज्ञासावश पूछने पर चालक ने बताया कि उस समय तक राज्य परिवहन की बस को आग नहीं लगाई गई थी और पुलिस भीड़ को समझाने का प्रयास कर रही थी। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए विद्यालय की प्राचार्या नीता बालि ने बच्चों से कहा कि मुख्यमंत्री उस घटना को लेकर इतने चिंतित हैं कि वे आपके बीच समय निकाल कर पहुंचे हैं। 

बच्चों से घटना की जानकारी लेने के बाद सीएम ने मिडिया से क्या कहा , लाइव वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें :

मुख्यमंत्री के स्कूल में दौरे के दौरान सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, गुरुग्राम दक्षिणी के एसडीएम सतीश यादव , तहसीलदार जिवेंद्र मलिक, जी डी गोयनका स्कूल की प्राचार्य नीता बालि, जी डी गोयनका विश्वविद्यालय के कुलपति श्री हरि, रजिस्ट्रार नीतेश बसंल, प्रशासक मेजर कार्तिकेय शर्मा भी उपस्थित थे।

बच्चों से घटना की जानकारी लेने के बाद सीएम ने क्या कहा , लाइव वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें :

 

 

0 0 0

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page