एक लाख रुपये रिश्वत लेते प्रिंसिपल को वीजिलैंस टीम काबू किया

Font Size

 अध्यापक और स्कूल के बच्चों पथराव कर प्रिसिपल को छुडाया

: स्कूल कमरों के निर्माण के लिए आई राशी में से प्रिसिपल प्राईमरी स्कूल के मुख्याध्यापक एक लाख रूपये की रिश्वत मांग रहा था

: वीजीलैंस टीम पर पथराव करने के दो कर्मचारी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

यूनुस अलवी 

एक लाख रुपये रिश्वत लेते प्रिंसिपल को वीजिलैंस टीम काबू किया 2मेवात : राज्य चौकसी ब्यूरों की टीम को बुधवार को रिश्वत मांग रहे प्रिंसिपल को रेडहेंड काबू करना भारी पड गया। टीम द्वारा अरेस्ट किये जाने पर प्रिसिपल द्वारा शौर मचाने पर स्कूल के बच्चों और शिक्षकों ने न केवल टीम की गाडी पर पथराव किया बल्कि आरोपी प्रिंसिपल को टीम के चंगुल से छुडाकर भगा दिया। आरोपियों ने वीजीलैंस की कार को छतिग्रस्त कर दिया। विजलेंस विभाग के  निरीक्षक ओम प्रकाश की शिकायत पर बिछौर थाना पुलिस ने 3 शिक्षकों सहित करीब दो दर्जन के खिलाफ मारपीट करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एक अध्यापक और एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।एक लाख रुपये रिश्वत लेते प्रिंसिपल को वीजिलैंस टीम काबू किया 3
 
   प्राप्त जानकारी के अनुसार पुन्हाना उपमंडल के गांव सिंगार के प्राईमरी स्कूल में 10 कमरों के निर्माण के लिए सरकार ने 37 लाख 65 हजार रूपये की राशि जारी की गई थी। सिंगार के ही वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के प्रिसिंपल हिमायु कबीर प्राईमरी के मुख्याध्यापक इदरीश से एक लाख रूपये कमीशन की मांग कर रहा था। जिसको लेकर इदरीश ने इसकी शिकायत राज्य चौकसी ब्यूरों गुडगांव में । 
 
  एक लाख रुपये रिश्वत लेते प्रिंसिपल को वीजिलैंस टीम काबू किया 4वीजीलैंस अधिकारियों ने निरीक्षक ओम प्रकाश अगुवाई में बिजली निगम नूंह के एसडीओ पीडी कौशिक व रौजन अली जेई को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। दोपहर करीब एक बजे टीम गांव सिंगार स्कूल में पहुंची। जहां पर इदरीस ने हिमायु कबीर को स्कूल की छत पर बुलाया और उसको एक लाख रूपये की रिश्वत देने के बाद सडक पर खडी वीजिलैंस टीम इशारा पाते ही तेज रफतार से स्कूल के अंदर गई और टीम ने आरोपी प्रिसिपल हिमायु कबीर को काबू कर कार में बेठका चल दिऐ।
   इस दौरान हिमायु ने शौर मचाया की बदमाश उसे जबरजस्ती उठाकर ले जा रहे हैं। यह सुनकर स्कूल के बच्चें और स्कूल के अध्यापक कार की ओर दौड पडे तथा स्कूल के दरवाजे के नजदीक बेठक ग्रामीणों ने स्कूल का मुख्य गेट बंद कर दिया। वीजिलैंस टीम पर पथराव कर आरोपी हुमाया करीब को छुडा लिया और विजीलेंस टीम की गाडी भी क्षतिग्रस्त कर दिया।
   टीम ने इसकी सूचना बिछौर पुलिस को दी जहां पुलिस ने मौके से अध्यापक मोहम्मद अली और लेब अस्सिटेंट शैकुल को मौके पर गिरफतार कर सरकारी कार्य में बांधा डालने और कर्मचारियों के साथ मारपिटाई करने का मामला दर्ज कर लिया है।
————————————————————————————————–
अध्यापक इदरीश की शिकायत पर सिंगार स्कूल में छामा मार कर प्रिसिपल को अरेस्ट कर लिया था। अचानक प्रिसिपल के शोक मचाने पर स्कूल के अध्यापक और बच्चों ने पथराव कर उसे छुडा लिया। आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ क्रप्शन ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
ओमप्रकाश इंस्पेक्टर वीजिलैंस मेवात
———————
विजलेंस के नीरिक्षक ओम प्रकाश की शिकायत पर हिमायु, मोहम्मद अली व सैफुल सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपिटाई करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। अध्यापक मोहम्मद अली और कर्मचारी शैकुल को गिरफ्तार कर लिया है।
राम चंद, बिछौर थाना पुभारी।

You cannot copy content of this page