एचटेट के कई परीक्षार्थियों के एक ही आधार नम्बर मिले, घपले की आशंका

Font Size

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने सामान आधार नंबर वालों को किया तलब 

आवेदन हो सकते हैं रद्द 

 
चण्डीगढ, 6 दिसंबर :  हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) दिसम्बर-2017 के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों में कुछ ऐसे परीक्षार्थी पाए गए हैं जिनका एक आधार नम्बर विवरण अलग-अलग है व अलग-अलग आधार नम्बर विवरण समान है। इसके अतिरिक्त कुछ परीक्षार्थियों द्वारा एक ही लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किए गए हैं। इनफॉरमेशन बुलेटिन एचटीईटी-2017 में निर्धारित विनियम अनुसार ऐसे परीक्षार्थी, जिन द्वारा एक ही लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किए गए हैं व अपना विवरण गलत दिया है, उनकी पात्रता या अभ्यर्थिता रद्द की जानी है। 
 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पात्रता या अभ्यर्थिता रद्द करने से पूर्व ऐसे परीक्षार्थी को बोर्ड द्वारा सुनवाई का एक मौका दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in एवं www.htetonline.com  पर उपलब्ध ऐसे परीक्षार्थियों की सूची में वर्णित परीक्षार्थी 7 दिसंबर से 9 दिसंबर, 2017 तक सुबह 9:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक सभी दस्तावेजों सहित बोर्ड कार्यालय की विशेष परीक्षा सैल में गठित कमेटी के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रख सकते हैं। 
उन्होंने बताया कि 9 दिसंबर, 2017 के बाद किसी परीक्षार्थी को कोई सुनवाई का मौका प्रदान नहीं किया जाएगा व इनफॉरमेशन बुलेटिन एचटीईटी-2017 में निर्धारित विनियम अनुसार ऐसे परीक्षार्थियों की अभ्यर्थिता रद्द कर दी जाएगी।

You cannot copy content of this page