प्राईवेट स्कूल का कारनामा : फीस नहीं भरने पर दसवीं के छात्र को स्कूल से बाहर किया

Font Size
 

: छात्र सुबेह दस बजे से शाम तक घर नहीं पहुंचा, परिजनों में खलबी मची

: स्कूल के प्रबंधक और प्रिंसिपल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिय परिजनों ने लिखित

शिकायत दी

यूनुस अलवी

 
मेवात : पुन्हाना के एक प्राईवेट स्कूल ने पूरी फीस जमा ना करने पर दसवीं कलास के एक छात्र का नाम काटकर स्कूल से बहार कर दिया। बच्चे सुबेह से शाम 6 बजे तक भी अपने घर या रिश्तेदारी में नहीं पहुंचा है। जब बच्चा कभी नहीं मिला तो बच्चे के परिजनों ने बिछौर थाने में स्कूल के प्रिंसिपल और प्रबंधक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की लिखित शिकायत दी है। थाना प्रभारी का कहना है कि शिकायत मिल गई है जांच की जा रही है। वहीं स्कूल के रिशेप्शन कर्मचारी नरेश कुमार का कहना है कि बच्चे का स्कूल से नाम कट गया था इसलिए उसका गेट पास बनाकर स्कूल से घर को भेज दिया था।
   पुन्हाना निवासी लेखराज ने बताया कि उसका भतीजा सागर पुन्हाना के घीडा गांव के पास स्थित एसडीवीएन स्कूल पब्लिक स्कूल में पांचवी कलास से ही पड रहा है। फिलहाल वह दसवीं कक्षा का छात्र है। उसकी करीब दो महिने पहले ही 15 हजार रूपये फीस जमा कराई थी। स्कूल के केवल पांच हजार रूपये फीस के बाकी थे। लेखराज ने बताया कि बच्चा हर रोज स्कूल जाता है शनिवार को भी स्कूल गया। उसके पास स्कूल से मिसकॉल आई तो उसने तुरंत फोन किया कि फीस ना भरने पर तुम्हारे बच्चे को गेट पास देकर बहार कर दिया है। लेखराज का कहना है कि उसने अपने भतीजे को काफी जगह देखा लेकिन वह नहीं मिला। उसे शक है कि उसके भतीजे के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है जिसके लिए स्कूल के प्रबंधक और प्रिसिपल पूरी तरह जिम्मेदार हैं। उन्होने कहा कि इस बारे में बिछौर पुलिस को उन्होने लिखित शिकायत दे दी है।
 एसडीवीएल पब्लिक स्कूल के रिशेप्शन कर्मचारी नरेश कुमार का कहना है कि बच्चे का स्कूल से नाम कट गया था। वह स्कूल के बहार घूम रहा था। उनहोने उसे अंदर बुलाया परिजनों को फोन किया और छात्र सागर को गेट पास बनाकर बहार कर दिया है। वहीं बिछौर थाना प्रभारी शमशुद्दीन का कहना है कि छात्र के परिजनों की ओर से शिकायत मिल गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद की कोई कार्रवाई की जाऐगी।

You cannot copy content of this page