के.आर. मंगलम में दो-दिवसीय खेल प्रतियोगिता काॅलिम्पिक्स का समापन

Font Size

क्रिकेट में के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय की टीम ने के.आई.आई.टी. को 8 विकेट से हराया 

टेबल-टेनिस प्रतियोगिता में भी के.आर. मंगलम का छात्र पारस मलिक प्रथम स्थान पर रहा 

के.आर. मंगलम में दो-दिवसीय खेल प्रतियोगिता काॅलिम्पिक्स का समापन 2गुड़गांव, 6 अक्टूबर : के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय में आज दो-दिवसीय खेल प्रतियोगिता काॅलिम्पिक्स का समापन हो गया। काॅलिम्पिक्स में क्रिकेट और टेबल-टेनिस प्रतियोगिताओं के लिए एक दर्जन से अधिक काॅलेजों-विश्वविद्यालयों की टीमें भागीदारी कर रही हैं। प्रतियोगिताओं के शुभारंभ कार्यक्रम में कुलपति प्रो. आर.के. मित्तल, अकादमिक डीन डाॅ. बृजेश कुमार, डाॅ. अरुण गर्ग, डाॅ. मीना भंडारी, प्रो. विजय कुमार दूबे,  अश्विनी कुमार व  रुचि यादव, डाॅ. पंकज गुप्ता, एवं खेल प्रभारी  दीपक राठी व  जगजीत सिंह उपस्थित थे।

भारत के राष्ट्रगान की प्रस्तुति के साथ प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ।  कुलपति प्रो. आर.के. मित्तल ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि ”छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए मानसिक विकास के साथ ही शारीरिक विकास भी जरूरी है और खेल प्रतियोगिताएं इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय में हमारा लक्ष्य शिक्षा के साथ ही खेल-कूद व अन्य गतिविधियों में रुचि रखने वाले छात्रों को भरपूर प्रोत्साहन और अवसर प्रदान करना है। हमें खुशी है कि हम सभी क्षेत्रों में सफल प्रयास कर रहे हैं।“के.आर. मंगलम में दो-दिवसीय खेल प्रतियोगिता काॅलिम्पिक्स का समापन 3

इन प्रतियोगिताओं में डब्ल्यु.आई.टी., ए.आई.आई.टी., के.आई.आई.टी., यू.आई.एल.एम.एस., निरंकारी व डी.पी.जी. समेत लगभग एक दर्जन काॅलेजों-विश्वविद्यालयों की टीमें भागीदारी कर रही हैं। दिनांक 5 अक्टूबर को दोनों प्रतियोगिताओं के क्वार्टर फाइनल तक के मैच हुए और आज दूसरे दिन सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेले गए।

के.आर. मंगलम में दो-दिवसीय खेल प्रतियोगिता काॅलिम्पिक्स का समापन 4क्रिकेट में के.आर. मंगलम व के.आई.आई.टी. के बीच फाइनल मैच खेला गया। जबर्दस्त व रोमांचक मुकाबले के बाद के.आर. मंगलम विश्वविद्यालय की टीम ने के.आई.आई.टी. को 8 विकेट से हरा दिया। टेबल-टेनिस प्रतियोगिता के फाइनल मैच में पूरी तरह के.आर. मंगलम का दबदबा रहा और पारस मलिक व प्रतीक के बीच फाइनल मैच खेला गया जिसमें 11-3, 8-11, 13-11 व 11-9 के कड़े मुकाबले के बाद पारस मलिक ने प्रथम स्थान पर कब्जा कर लिया।

पुरस्कार वितरण समारोह में कुलपति प्रो. आर.के. मित्तल ने विजेताओं को प्रमाणपत्र व ट्राफी प्रदान की। इन खेलों को देखने के लिए भारी संख्या में छात्र मौजूद रहे और उन्होंने अपनी-अपनी टीमों का भरपूर उत्साहवर्द्धन किया।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page